iPhone डिलिवरी करने गया फ्लिपकार्ट एजेंट, गँवानी पड़ी जान, देखें क्या है पूरा माजरा

Updated on 01-Oct-2024

30 साल की उम्र वाले फ्लिपकार्ट डिलिवरी एजेंट की कथित तौर पर दो व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई, यह तब हुआ जब वह लखनऊ में एक iPhone की डिलिवरी करने गया। यह घटना 23 सितंबर, 2024 की है, जब कथित तौर पर डिलिवरी एजेंट की हत्या करके इंदिरा नहर में फेंक दिया गया। जब साहू दो दिनों तक घर नहीं लौटा, तो उसके परिवार ने 25 सितंबर को चिनहट पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस (DCP) शशांक सिंग ने न्यूज़ एजेंसी PTI को बताया, “23 सितंबर को डिलिवरी बॉय, निशातगंज का भरत साहू फोन की डिलिवरी करने गया जहां गजानन नाम के व्यक्ति और उसके साथी ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। साहू का गला घोंटने के बाद उन्होंने उसके शव को एक बोरे में डाला और उसे इंदिरा नहर में फेंक दिया।”

व्यक्ति ने CoD विकल्प के साथ ऑर्डर किया iPhone

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों में से एक आरोपी ने हाल ही में वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट से 1.5 लाख रुपए का एक Apple iPhone ऑर्डर किया था। वह एक कैश ऑन डिलिवरी (CoD) ऑर्डर था। जब डिलिवरी बॉय साहू उस प्रोडक्ट को डिलीवर करने गया तो प्रोडक्ट लेने के बाद कथित तौर पर दो व्यक्तियों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस के अनुसार, मृतक के शव को इंदिरा नहर में फेंक दिया गया था। उस शव की तलाश करने के लिए स्टेट डिज़ास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (SDRF) की एक टीम को बुलाया गया। अधिकारी ने कहा, “स्टेट डिज़ास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (SDRF) टीम नहर में पीड़ित का शव खोजने की कोशिश कर रही है।”

अंतत: साहू के परिवार द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज की गई। जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस को गजानन का नंबर मिला और वे आकाश नाम के उसके दोस्त तक पहुँचने में कामियाब रहे। DCP अधिकारी ने कहा कि पिछताछ के दौरान आकाश ने अपना अपराध कबूल कर लिया। पुलिस अब भी साहू के शव को ढूंढ रही है।

यह दिल दहला देने वाली घटना डिलिवरी कर्मचारियों द्वारा सामना किए जाने वाले खतरों के महत्वपूर्ण उदाहरण के तौर पर आती है। जब वे रोज़ाना ऑर्डर्स को पूरा करने के लिए बाहर जाते हैं तो उनकी सुरक्षा को भी प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :