फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया 30 हजार का स्पीकर,बॉक्स खोला तो उड़ गए होश, लगा 28 हजार का चूना!

फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया 30 हजार का स्पीकर,बॉक्स खोला तो उड़ गए होश, लगा 28 हजार का चूना!
HIGHLIGHTS

अभिषेक भटनागर ने X के जरिए एक समस्या को साझा किया है, जो उनके दोस्त निखिल को फ्लिपकार्ट पर झेलनी पड़ी।

निखिल ने फ्लिपकार्ट से 30000 रुपए का एक Sonos स्पीकर ऑर्डर किया था।

जब उन्हें पार्सल मिला, तो वह आश्चर्य में आ गए कि उसमें Sonos स्पीकर मौजूद नहीं था।

आज के समय में इंटरनेट हमारी निर्भरता बढ़ती जा रही है, और उसी तरह हमारे आसपास होने वाले ऑनलाइन घोटालों की भी। अब बहुत बड़े पैमने पर लोग विभिन्न तरीकों से ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, और हर दिन एक नया धोखाधड़ी का मामला हमारे सामने आता है। इस बार ई-कॉमर्स ब्रांड फ्लिपकार्ट रडार में है। क्या हुआ? आइए देखते हैं।

एक X यूजर, अभिषेक भटनागर ने इस प्लेटफ़ॉर्म के जरिए एक समस्या को साझा किया है, जो उनके दोस्त निखिल को एक प्रोडक्ट के लिए झेलनी पड़ी, जो उन्होंने फ्लिपकार्ट के जरिए ऑर्डर किया था। भटनागर के X पोस्ट के अनुसार, निखिल ने फ्लिपकार्ट से 30000 रुपए का एक Sonos स्पीकर ऑर्डर किया था। जब उन्हें पार्सल मिला, तो वह आश्चर्य में आ गए कि उसमें Sonos स्पीकर मौजूद नहीं था। उसके बजाए उसे एक Mi ब्लूटूथ स्पीकर से बदल दिया गया था जिसकी कीमत केवल 2400 रुपए थी।

अनबॉक्सिंग का वीडियो किया शेयर

उन्हें कंपनी को सोशल मीडिया पर बुलाना पड़ा क्योंकि कई सारे फॉलो-अप और शिकायतों के बावजूद, फ्लिपकार्ट कथित तौर पर समस्या को सुलझाने में विफल रहा। भटनागर ने अपने X पोस्ट में कहा, “यह बहुत निराशाजनक है कि जब एक ग्राहक के पास गलत या नकली प्रोडक्ट प्राप्त होने का स्पष्ट प्रमाण है, फिर भी वे जवाब देने की जहमत नहीं उठा रहे हैं।” फिर उन्होंने कंपनी की आलोचना करते हुए यह सुझाव दिया कि “फ्लिपकार्ट का नाम बदलकर फ्रॉडकार्ट रख देना चाहिए।”

“Flipkart Fraud” पर लोगों की प्रतिक्रिया

यह पोस्ट इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो गया। उस पर कई लोगों ने अपने मिलते-जुलते अनुभव साझा किए जो उनके सामने पहले आ चुके हैं। एक यूजर ने कॉमेंट किया, “जितनी बार भी मैं ट्विटर खोलता हूँ तो एक नया फ्लिपकार्ट घोटाला सामने आता है।” जबकि दूसरे ने कहा, “ई-कॉमर्स घोटाले इस समय अपने चरम पर हैं।” वहीं एक तीसरे यूजर ने एक देर किए गए रिप्लेसमेंट ऑर्डर के साथ अपनी निराशा को साझा किया और फ्लिपकार्ट को “बड़ा धोखेबाज” कहा।

यहाँ तक कि कई लोगों ने यह सवाल भी उठाया कि फ्लिपकार्ट की कम प्रतिष्ठा के बावजूद भी लोग लगातार यहाँ से खरीदारी क्यों कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि फ्लिपकार्ट “ऑनलाइन शॉपिंग सेगमेंट में सबसे बुरा और सबसे बड़ा धोखेबाज है।”

क्या आपको भी ऐसी समस्या का सामना करना पड़ा? हमें कॉमेंट सेक्शन में बताएं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo