महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर चलेगी 120 किमी, कीमत होगी बेहद कम

महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर चलेगी 120 किमी, कीमत होगी बेहद कम
HIGHLIGHTS

Mahindra Electric लाने जा रही है दो दरवाजे वाली इलेक्ट्रिक कार

एक बार फुल चार्ज होने पर Mahindra Atom 120 किलोमीटर तक चलेगी

महिंद्रा इलेक्ट्रिक इस कार को चार वेरिएंट में बाजार में उतारेगी

जिस दर से ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं, उससे आम जनता को कोई राहत नहीं है। पेट्रोल-डीजल के वाहन नहीं चला पाने के काद लोग पैदल यात्रा करना पसंद कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पर्यावरण प्रदूषण भी बढ़ा है। इन सब को ध्यान में रखते हुए आम लोग इलेक्ट्रिक कारों को चुन रहे हैं। हाल ही में भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है। टाटा और अन्य नामी कंपनियों से शुरू होकर छोटे स्टार्ट-अप्स ने भी भारत में इलेक्ट्रिक कार बनाने में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है। ओला पहले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ चुकी है। इसके अलावा अन्य कई कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक वहाँ भारत में पेश कर चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने चुपचाप कर दिया ये रिचार्ज महंगा, सीधा बढ़ाए 150 रूपये

क्या होगी कीमत, रेंज और टॉप स्पीड

हालांकि अब सामने आ रहा है कि महिंद्रा कंपनी दो दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है। संयोग से महिंद्रा इलेक्ट्रिक इससे पहले एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतार चुकी है। उनकी कई कारों की बड़े पैमाने पर सेल भी हुई है। इस बार नई कार का नाम महिंद्रा एटम रखा गया है। यहाँ हम आपको बताने वाले है कि आखिर इस कार की क्या कीमत होने वाली है। एजेंसी ने अभी तक विवरण पर टिप्पणी नहीं दी है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक महिंद्रा इस नई कार की कीमत तीन लाख रुपये रख सकती है। इस कार को फुल चार्ज होने में महज पांच घंटे का समय लगेगा। और एक बार फुल चार्ज होने पर Atom 120 किलोमीटर तक जाने में सक्षम है। एटम की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है।

mahindra Atom Electric car

कैसे होंगे फीचर 

महिंद्रा की कार के अंदर चार सीटें और दो दरवाजे हैं। यह मूल रूप से तेज और अंतिम मील कनेक्टिविटी को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई कार है। कंपनी के मुताबिक, उन्होंने भारतीय बाजार में पहली ऑल-इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल पेश की है। कार में मोनोकॉक चेसिस पर इंटीरियर डिजाइन, बॉक्सी और खुबानी डिजाइन है। अंदर एक हाई स्पेक वैरिएंट एसी सिस्टम भी है। एक मोबाइल डॉकिंग स्टेशन और 4जी कनेक्टिविटी है। इतना ही नहीं, एंटरटेनमेंट के लिए रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन दी जा रही है। यात्रा की शुरुआत में यात्री कार की पिछली सीट पर बैठकर अपनी पसंद की फिल्मों, संगीत आदि का आनंद ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Infinix InBook X1 slim लैपटॉप 15 जून को भारत में होगा लॉन्च, सामने आई है जानकारी

कितने वैरिएन्ट में आएगी ये इलेक्ट्रिक कार 

महिंद्रा के मुताबिक वे इस इलेक्ट्रिक कार को चार वेरिएंट में बाजार में उतारेंगे। वे वेरिएंट K1, K2, K3, K4 हैं। कार की बैटरी के बारे में बात करते हुए महिंद्रा ने कहा कि पहले दो मॉडल में 7.4kWh की बैटरी होगी। अगले दो में 11.1kWh की बैटरी है। कार की लंबाई 2728mm, चौड़ाई 1452 होगी। Atom की ऊंचाई 1576 मिमी और 1885 मिमी होने वाली है।

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट एंड ऑफ सीजन सेल: Blaupunkt Android TV पर टॉप ऑफर्स केवल 12,499 रुपये से शुरू

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo