Made by Google 2024: इस दिन है गूगल का सबसे बड़ा इवेंट, लंबे इंतज़ार के बाद लॉन्च होंगे ये खास प्रोडक्ट

Made by Google 2024: इस दिन है गूगल का सबसे बड़ा इवेंट, लंबे इंतज़ार के बाद लॉन्च होंगे ये खास प्रोडक्ट
HIGHLIGHTS

'मेड बाय गूगल' इवेंट 13 अगस्त को 10:30 PM IST शुरू होने वाला है।

चारों अपकमिंग पिक्सल स्मार्टफोन्स गूगल के Tensor G4 चिपसेट पर चल सकते हैं।

स्मार्टफोन्स के साथ-साथ हमें इस इवेंट में नई Google Pixel Watch 3 भी देखने को मिलने वाली है।

गूगल इसी हफ्ते अपना “Made by Google” इवेंट आयोजित करने वाला है जिसमें कई घोषणाएं होने की उम्मीद है। इसमें हम कुछ हार्डवेयर्स लॉन्च होने की उम्मीद कर रहे हैं जिनमें Pixel 9 सीरीज शामिल होगी, लेकिन गूगल ने संकेत दिया है कि AI फिर से डिवाइस का केंद्र स्थान लेगा। इवेंट शुरू होने से पहले आइए देखते हैं कि हम इस इवेंट में किन घोषणाओं की उम्मीद कर सकते हैं।

Made by Google 2024 कब और कैसे देखें?

‘मेड बाय गूगल’ इवेंट 13 अगस्त को 10:30 PM IST शुरू होने वाला है। इस इवेंट का लाइवस्ट्रीम गूगल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। इसी बीच, गूगल की इंडिया वेबसाइट के अनुसार भारतीय अपडेट्स एक दिन बाद आने की उम्मीद है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि, “Get ready for a whole new era of phones” (फोन्स के पूरी तरह से नए युग के लिए तैयार हो जाएं)।

Google Pixel 9 Series

इस इवेंट के दौरान गूगल नई Pixel 9 सीरीज की घोषणा करने वाला है। इस बार इस लाइनअप में चार स्मार्टफोन्स: Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold मिलने की संभावना है। चारों अपकमिंग पिक्सल स्मार्टफोन्स गूगल के Tensor G4 चिपसेट पर चल सकते हैं। साथ ही हमें इन डिवाइसेज में नए AI फीचर्स भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: ये बेस्ट गिफ्ट देकर बना दें अपनों का दिन, किफायती दाम में बेस्ट ऑप्शन

Google Pixel Watch 3

खैर, स्मार्टफोन्स के साथ-साथ हमें इस इवेंट में नई Google Pixel Watch 3 भी देखने को मिलने वाली है। अगर अफवाहों की मानें तो इसमें एक बड़ा XL मॉडल होगा, जो यूजर्स को एक 41mm और एक 45mm साइज़ के बीच चुनने का विकल्प दे सकता है। इसके अलावा एक नया डिजाइन मिलने की भी उम्मीद है।

Google Pixel Buds Pro 2

इस इवेंट के दौरान गूगल अपने Pixel Buds Pro के उत्तराधिकारी – Pixel Buds 2 का ही अनावरण कर सकता है। इसमें हमें एक नया डिजाइन, थोड़े बड़े स्पीकर ग्रिल्स और अधिक सुरक्षित फिट के लिए विंग टिप्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा हमें ऐक्टिव नॉइस कैंसलेशन और संभावित तौर पर स्पेशल ऑडियो प्लेबैक भी मिल सकता है। यह एक अंडे के आकार में आ सकता है और इसमें पेयरिंग और बैटरी स्टेटस के लिए USB-C पोर्ट और LED इंडिकेटर दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें; BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, यह प्लान कर दिया बेहद सस्ता, अब केवल इतने रुपए में हाई-स्पीड इंटरनेट

इन सभी हार्डवेयर लॉन्चेज़ के साथ-साथ गूगल एंड्रॉइड 15 का भी अनावरण कर सकता है। हालांकि, पिछली रिपोर्ट्स के अनुसार यह पीछे की सीट ले सकता है और इसे इवेंट के कुछ हफ्तों बाद लॉन्च किया जा सकता है। खैर, अच्छी बात यह है कि हमें इसके लिए कुछ ही दिन और इंतज़ार करना होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo