सितंबर से नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू लक्जरी सर्च में 34 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और 2016 से इस सीजन की तुलना करें तो हॉलिडे के लिए ऑनलाइन सर्च 12 गुना बढ़ गया है. दुबई में डेजर्ट सफ़ारी, सिंगापुर में नाइट सफारी, बाली सफारी और मरीन पार्क के साथ ही बैंकॉक में सफ़ारी वर्ल्ड के लिये गूगल सर्च 2017 में काफी बढ़ोतरी हुई है.
अंतर्राष्ट्रीय स्थानों जैसे वेटिकन के गूगल सर्च में 8 गुना, म्यांमार के गूगल सर्च में 3 गुना और हंगरी के गूगल सर्च में दोगुना बढ़ोतरी हुई है. इन स्थानों पर क्या खास है और क्या-क्या देखना है और कैसे जाना है, इन सब चीजों के बारे में लोगों ने गूगल सर्च किया है.
अंतर्राष्ट्रीय ट्रैवल ट्रेन्ड के बारे में बात करे तो, दुबई अभी भी सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाला स्थान बन गया है. इसके बाद बैंकाक, थाईलैंड और डिजनीलैंड का स्थान है. इसके अलावा इस बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लाइव देखने को लेकर भी लोगों में रुझान बढ़ा है. मेलबर्न और लॉर्ड्स में आयोजित मैचों को देखने जाने वाले भारतीयों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है.
वहीं भारत में डोमेस्टिक(घरेलू) यात्रियों की सबसे पसंदीदा जगहों की लिस्ट में केरल टॉप पर है. साथ ही वीकेंड मनाने के लिये दिल्ली के आस-पास इलाकों के बारे लोगों ने खूब गूगल सर्च किया है. ट्रेन्ड से ये भी पता चलता है कि भारतीय अब पहले से ही अपनी यात्रा की योजना बना रहे हैं, क्योंकि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं की आखिरी मिनट बुकिंग में क्रमश: 17 प्रतिशत और 20 प्रतिशत की कमी आई है.