ये लॉ-बजट फिल्में कर चुकी हैं अच्छे-अच्छों की बोलती बंद, बॉक्स ऑफिस पर की है करोड़ों की कमाई

ये लॉ-बजट फिल्में कर चुकी हैं अच्छे-अच्छों की बोलती बंद, बॉक्स ऑफिस पर की है करोड़ों की कमाई
HIGHLIGHTS

कम बजट में बनी ये फिल्में आई हैं लोगों को खूब पसंद

द कश्मीर फाइल्स, हिन्दी मीडियम और कहानी जैसी फिल्में हैं लिस्ट में

आलिया भट्ट की राज़ी ने कमाए हैं 123.84 करोड़

बॉलीवुड फिल्मों (bollywood movies) का क्रेज़ तो हम सभी में हैं लेकिन वो हमारी पसंद पर निर्भर करता है कि हमने किस स्टार (star) या किस तरह की फिल्में (movies) पसंद आती हैं। हर हफ्ते बॉक्स ऑफिस (box office) पर कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है। कभी करोड़ों रूपये के बजट (budget) में बनी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस (BO) पर फ्लॉप हो जाती हैं तो कभी छोटे से सेट पर तैयार की गई कम बजट में बनी फिल्में लोगों के दिल पर छाप छोड़ जाती हैं। आज हम ऐसी ही कुछ लॉ-बजट फिल्मों (low-budget films) की बात कर रहे हैं जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है।

यह भी पढ़ें: Ola S1 Pro को खरीदने का दमदार मौका, ऐसे मिनटों में खरीद सकते हैं ये Electric Scooter

कहानी

अगर आप मिस्ट्री थ्रिलर के दीवाने हैं तो विद्या बालन की यह फिल्म आपको ज़रूर देखनी चाहिए। सुजॉय घोष ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है और फिल्म से विद्या बालन का एक अलग ही रूप देखने को मिला। फिल्म को 3 नेशनल अवार्ड और 5 फिल्मफेयर अवार्ड मिले हैं। फिल्म ने 51.55 करोड़ की कमाई की है।

द कश्मीर फाइल्स

लिस्ट में अगला नाम द कश्मीर फाइल्स का है जिसने 5 दिन में ही 60 करोड़ कमा लिए हैं। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे कलाकार नज़र आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: घटने की बजाए कुछ बढ़ें हैं Gold Rate, देखें क्या है आज का Gold and Silver Price

हिन्दी मीडियम

फिल्म एजुकेशन सिस्टम पर बनी है जिसमें इरफान खान और सबा कमर की बेमिसाल एक्टिंग देखने को मिली है। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 69.59 करोड़ है। फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियन्स दोनों का ही प्यार मिला है।

विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की फिल्म विक्की डोनर एक रोमांटिक कॉमेडी है जिसने ट्रेड एनालिस्ट तक को हैरान कर दिया था। स्पर्म डोनेशन पर बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन दिखा चुकी  है। साथ ही फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिला है।

यह भी पढ़ें: अभी लिंक कर लें Aadhaar-Pan! नहीं तो लगेगा ऐसा जुर्माना कि कभी भूल नहीं पाएंगे आप, देखें आखिरी तारीख

राज़ी

मेघना गुलजार ने आलिया भट्ट की इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। यही फिल्म है जिसने आलिया को उम्दा कलाकारों की श्रेणी में लाकर खड़ा किया। मूवी का लाइफटाइम कलेक्शन 123.84 करोड़ रूपये है।

अंधाधुन

आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू की इस फिल्म को लोगों ने बेहद पसंद किया था। फिल्म मिस्ट्री से भरी है। बॉक्स ऑफिस की सफलता के साथ-साथ फिल्म को कई अवार्ड भी मिले हैं। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 74.59 करोड़ है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo