लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए भी Google ने तैयार किया Doodle

Updated on 18-Apr-2019
HIGHLIGHTS

आज Loksabha Election 2019 के दूसरे चरण के चुनाव होंगे

गूगल ने बताया कि वोट कैसे करें

19 मई को होंगे आखिरी चरण के चुनाव

आज भारत में 17वें लोकसभा इलेक्शन के दूसरे चरण के चुनाव शुरू हो गए हैं और इसी को बढ़ावा देने के लिए गूगल ने भी नया Doodle तैयार किया है। अगर Google के इस Doodle पर नज़र डालें तो आपको एक बड़ा अंतर तो नहीं देखने को मिलेगा लेकिन हाँ “Google” के बीच के “o” को नीली स्याही लगी तर्जनी उंगली के साथ बदला गया है, इस तरह की स्याही मतदान के बाद मतदाताओं की उंगली पर लगाई जाती है। गूगल ने इस डूडल को दूसरी बार उपयोग किया है, इससे पहले सर्च जायंट 11 अप्रैल को 17वें लोकसभा इलेक्शन के पहले चरण के दिन भी उपयोग कर चुका है। 

Doodle पर क्लिक करने पर बताया गया है कि वोटिंग किस तरह करनी चाहिए। क्लिक करने पर इस प्रक्रिया को सात चरणों में बताया गया है। जब आप डूडल पर क्लिक करते हैं तो सर्च बार में how to vote #India लिखा आता है। 

Google ने इस डूडल के ज़रिए बाते है कि मतदान कितना ज़रूरी है और हमें किस तरह वोट देना चाहिए। 17th Lok Sabha Elections या कहें 2019 के लोकसभा चुनाव एक लोकतान्त्रिक देश के लिए सबसे बड़े चुनाव होने वाले हैं जिसमें करीब 900 मिलियन मतदाता मतदान करेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के चुनाव 19 मई को होंगे।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :