भारत में लिंक्डइन ने लॉन्च किया ‘करियर एडवाइस’

भारत में लिंक्डइन ने लॉन्च किया ‘करियर एडवाइस’
HIGHLIGHTS

लिंक्डइन का यह फीचर भारत के अपने 4.5 करोड़ उपयोगकर्ताओं को अनुभवी सलाहकारों से पेशेवर मार्गदर्शन मुहैया कराएगा.

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली पेशेवर नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने भारत में 'करियर एडवाइस' फीचर लॉन्च किया. लिंक्डइन का यह फीचर भारत के अपने 4.5 करोड़ उपयोगकर्ताओं को अनुभवी सलाहकारों से पेशेवर मार्गदर्शन मुहैया कराएगा. इस फीचर को सबसे पहले बेंगलुरू में शुरू किया गया है. इस कदम का उद्देश्य भारत में परामर्शदाताओं की मौजूदा कमी को पूरा करना है.

लिंक्डइन के नए सर्वे के मुताबिक, 25 से 33 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को अपने करियर को सही दिशा देने के लिए पेशेवर संकट का सामना करना पड़ रहा है. 

अपने शुरुआती 20 और 30 के दशक में 70 फीसदी से अधिक पेशेवरों का कहना है कि वे अपने करियर के अगले कदम पर सलाह लेने के लिए आतुर होते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि सलाह के लिए कहां जाएं. 

लिंक्डइन इंडिया के प्रबंधक और उत्पाद प्रमुख अक्षय कोठारी ने कहा, "'करियर एडवाइस' हमारे सदस्यों को नेटवर्क पर अनुभवी लोगों से जुड़ने और उत्पाद विकास, डिजाइन इनपुट से जुड़ी चीजों पर मार्गदर्शन प्राप्त करने की सुविधा देगा. आपकी अगली नौकरी और करियर का अगला कदम क्या होना चाहिए, इसकी भी जानकारी यहां मिलेगी."

सर्वेक्षण में लगभग 58 फीसदी पेशेवरों ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में सफल होने के लिए दबाव महसूस किया था. पेशेवरों ने कहा कि नौकरी या करियर को तलाशने को लेकर वे जुनूनी थे और यही उनकी चिंता का पहला कारण था.

सर्वेक्षण में लगभग 57 फीसदी पेशेवरों ने अपने पास मार्गदर्शक ढूंढ़ने के लिए सही रास्ता न होने की बात स्वीकारी. 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo