लार्जर iPad Pro मॉडल्स जल्द आ रहे एक बेहतरीन OLED डिस्प्ले के साथ: देखें रिपोर्ट

लार्जर iPad Pro मॉडल्स जल्द आ रहे एक बेहतरीन OLED डिस्प्ले के साथ: देखें रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

ऐपल ने इस साल अपने प्रीमियम 12.9-इंच मॉडल में नए M2 चिप और मिनी-LED डिस्प्ले का उपयोग करके बदलाव किए हैं।

डिस्प्ले ऐनलिस्ट 'Ross Young' से जानकारी मिली है कि ऐपल iPad Pro मॉडल्स को OLED डिस्प्ले के साथ लाने की तैयारी कर रहा है।

ऐपल अभी उपलब्ध आईपैड्स की तुलना में लार्जर मॉडल्स पर भी काम कर रहा है।

ऐनलिस्ट्स के अनुसार, ऐपल ने इस साल अपने प्रीमियम 12.9-इंच मॉडल में एक नए M2 चिप और मिनी-LED डिस्प्ले का उपयोग करके iPad Pro मॉडल्स को रिफ्रेश किया है। अब क्यूपरटीनो- आधारित जायंट अपने प्रीमियम iPad लाइनअप के लिए और बदलावों पर काम कर रहा है। 

डिस्प्ले ऐनलिस्ट 'Ross Young' ने MacRumors को बताया कि ऐपल एक OLED डिस्प्ले के साथ आने वाले लार्जर iPad Pro मॉडल्स पर काम कर रहा है। उन्होने यह भी बताया कि ऐपल 11.1-इंच और 13-इंच OLED डिस्प्ले के साथ आने वाले iPad Pro मॉडल्स पर काम कर रहा है जिससे अभी उपलब्ध iPad Pro के 10.9-इंच और 12.9-इंच मॉडल्स में बदलाव आएगा। 

इस साल ऐपल 12.9-इंच iPad Pro के साथ एक मिनी-LED डिस्प्ले लेकर आया था जबकि इसका 11-इंच वेरिएंट अभी भी एक LCD पैनल के साथ आता है। रिपोर्ट्स को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐपल शायद 11-इंच iPad Pro मॉडल में मिनी-LED डिस्प्ले शामिल नहीं करने वाला है बल्कि यह सीधा एक OLED डिस्प्ले पर स्विच कर सकता है। 

कुछ अन्य वेबसाइट्स की रिपोर्ट्स के अनुसार, स्रोतों से पता चला है कि ऐपल लार्जर डिवाइसेज जैसे आईपैड और मैकबुक मॉडल्स के लिए OLED पैनल्स डिजाइन कर रहा है और यह टेक्नोलॉजी 2024 तक पूरी तरह से तैयार हो जाएगी, इसलिए हम अनुमान लगा सकते हैं कि 2024 के बाद मैकबुक्स और आईपैड्स पर OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। 

ऐपल अभी उपलब्ध आईपैड्स की तुलना में लार्जर मॉडल्स बनाने की तैयारी कर रहा है। अक्टूबर में जारी की गई The Information की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल एक 16-इंच iPad मॉडल पर काम कर रहा है। Bloomberg के Mark Gurman की एक पिछली रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है कि ऐपल लार्जर आईपैड मॉडल्स बनाने के आइडिया को एक्सप्लोर कर रहा है। 

मिनी-LED डिस्प्ले के साथ आने वाले ऐपल iPad Pro मॉडल्स का 11-इंच वेरिएंट भारत में Rs 81,900 में उपलब्ध है और इसके 12.9-इंच iPad Pro को Rs 1,12,900 में खरीदा जा सकता है। दोनों ही iPad Pro मॉडल्स ऐपल के M2 चिप के साथ आते हैं और एक ड्यूअल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करते हैं जिसमें एक 12MP प्राइमरी वाइड-एंगल लेंस और एक 10MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस शामिल है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo