Huawei Mate 30 के साथ बाजार में आयेगा Kirin 985 चिपसेट, ये होंगी खूबियाँ

Updated on 28-Mar-2019
HIGHLIGHTS

Huawei के पास उसके वर्तमान फ्लैगशिप प्रोसेसर के रूप में Kirin 980 है, इस प्रोसेसर को IFA 2018 में पेश किया गया था, और इसे सबसे पहली दफा Huawei Mate 20 मोबाइल फोन के अलावा HonorMagic 2, Honor View 20 और Huawei Mate X मोबाइल फोंस में देखा जा चुका है।

Huawei के पास उसके वर्तमान फ्लैगशिप प्रोसेसर के रूप में Kirin 980 है, इस प्रोसेसर को IFA 2018 में पेश किया गया था, और इसे सबसे पहली दफा Huawei Mate 20 मोबाइल फोन के अलावा HonorMagic 2, Honor View 20 और Huawei Mate X मोबाइल फोंस में देखा जा चुका है। हालाँकि अब ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए फ्लैगशिप प्रोसेसर यानी आगामी Kirin 985 को Huawei Mate 30 के साथ पेश कर सकती है। इसका मतलब है कि आपको यह प्रोसेसर Huawei के नए मोबाइल फोन या ऐसा भी कह सकते हैं कि Huawei के नए फ्लैगशिप डिवाइस में देखने को मिलने वाला है। 

आपको यह भी बता देते हैं कि Huawei Kirin 980 के कर्नल सोर्स कोड में इस तरह की जानकारी मौजूद है कि Huawei का अगला फ्लैगशिप प्रोसेसर Kirin 985 ही होने वाला है। इसके अलावा अब एक खबर चाइना टाइम्स के हवाले से सामने आ रही है, जिसके अनुसार Kirin 985 को कंपनी की ओर से इस साल के दूसरे हाफ में लॉन्च किया जा सकता है। यह प्रोसेसर 7+nm TSMC पर निर्मित होने वाला है, इसके अलावा यह एक्सट्रीम अल्ट्रावायलेट लिथोग्राफी के साथ आने वाला है, इसे (EUV) भी कहा जाता है। 

यहाँ ऐसा भी सामने आ है कि Kirin 980 और क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 प्रोसेसर TSMC की पहली पीढ़ी के 7nm FINFET प्रोसेस से निर्मित हैं। इनमें DUV डीप अल्ट्रावायलेट लिथोग्रोफी कस इस्तेमाल किया गया है। इसका सीधा सा मतलब यह है कि आपको आने वाले समय में एक जबरदस्त प्रोसेसर मिलने वाला है, जो आपको एक नया ही एक्सपीरियंस देने में सक्षम होने वाला है, इसके अलावा यह कंपनी के आगामी फोन यानी Huawei Mate 30 में आपको देखने को मिल सकता है। 

वाया:

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Huawei Launch: फ्रीलेस हेडफोन्स के साथ आये Watch GT Active और Elegant Editions

मिशन शक्ति की सफलता के बाद भारत अब बना स्पेस सुपर पॉवर

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :