कश्मीर में गणित के टीचर ने कर दिया कमाल, बना डाली एलोन मस्क की कार को टक्कर देने वाली सोलर कार

कश्मीर में गणित के टीचर ने कर दिया कमाल, बना डाली एलोन मस्क की कार को टक्कर देने वाली सोलर कार
HIGHLIGHTS

ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, इसलिए लोग अपने परिवहन के साधन के लिए विकल्प तलाश रहे हैं।

अब, कश्मीर का एक व्यक्ति अपने रचनात्मक समाधान के लिए वायरल हो रहा है।

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस अध्यापक ने एक ऐसी कार का निर्माण कर लिया है जो सौर ऊर्जा से चलती है।

ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, इसलिए लोग अपने परिवहन के साधन के लिए विकल्प तलाश रहे हैं। अब, कश्मीर का एक व्यक्ति अपने रचनात्मक समाधान के लिए वायरल हो रहा है- आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस अध्यापक ने एक ऐसी कार का निर्माण कर लिया है जो सौर ऊर्जा से चलती है। 

यह भी पढ़ें: Flipkart पर शुरू हुई इलेक्ट्रॉनिक सेल, 27 जून तक इन फोंस पर मिलेगा डिस्काउंट

श्रीनगर के गणित के शिक्षक बिलाल अहमद लग्जरी कारों की तरह दरवाजे खोलने वाली एक सेडान की तस्वीरें वायरल होने के बाद ऑनलाइन ख्याति अर्जित कर रहे हैं। बोनट से लेकर रियर विंडशील्ड तक, कार के लगभग सभी पैनल्स को ऑनलाइन शेयर की जा रही फोटो आदि में पूरी तरह से देखा जा सकता है। 

कार को ऑनलाइन का पसंद किया जा रहा है, विशेष रूप से आपको बता देते है कि इस इलेक्ट्रिक कार को देखकर उन लोगों को सबसे ज्यादा खुशी हो रही है, जो अभी तक एलोन मस्क की भारत में टेस्ला के ऑपरेशन को लॉन्च करने की राह देख रहे थे। अहमद ने इस कर के लिए स्टाइल और इनोवैशन को मिला दिया है, जिसके बाद ऑनलाइन इस कार को सबसे ज्यादा ख्याति मिल रही है। अहमद, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक इस परियोजना पर काम किया है, वह आम लोगों के लिए एक किफायती संस्करण बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी डिस्प्ले और 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Smart Band 7

"मर्सिडीज, फेरारी, बीएमडब्ल्यू जैसी कारें एक आम व्यक्ति के लिए सिर्फ एक सपना है। कुछ ही लोग इसे वहन कर पाते हैं जबकि दूसरों के लिए ऐसी कार चलाना और उसमें घूमना एक सपना बना रहता है। मैंने लोगों को एक आलीशान एहसास देने के लिए कुछ सोचा, जिसके बाद इस कार का निर्माण हुआ है, इस बार की जानकारी बिलाल ने राइजिंग कश्मीर को दी है। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F13 को ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ किया गया लॉन्च, 15 हजार के अंदर है नई पेशकश

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo