The Kashmir Files पर डायरेक्टर कबीर खान ने कही यह बात, देशप्रेम और राष्ट्रवाद हैं दो अलग चीज़ें

Updated on 29-Mar-2022
HIGHLIGHTS

The Kashmir Files को मिल रही है लगातार सफलता

The Kashmir Files पर कबीर खान ने किया रिएक्ट

228 करोड़ कमा चुकी है विवेक अग्निहोत्री की फिल्म

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को दर्शकों का खूब प्यार मिला है। एक-एक कर बॉलीवुड के बड़े नाम फिल्म की तारीफ करते नज़र आ रहे हैं। इसी बीच जाने-माने डायरेक्टर कबीर खान ने कहा कि डायरेक्टर्स किसी स्ट्रेटेजी के साथ फिल्म नहीं बनाते हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई कहानी उन्हें आकर्षित लगती है तो वह उस पर फिल्म बनाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद और देशप्रेम दो अलग चीज़ें हैं।

यह भी पढ़ें: IPL पसंद करने वालों के लिए Vodafone Idea का धमाका ऑफर, Reliance Jio-Airtel भी पड़े सोच में

कबीर ने बातचीत के दौरान कहा कि, “राष्ट्रवाद के लिए कई बार आपको विरोधी पक्ष की ज़रूरत हो सकती है हालांकि देशप्रेम के लिए ऐसी कोई जरूरत नहीं। देशप्रेम आपका देश के लिए असली प्यार होता है जिसके लिए आपको किसी विरोधी पक्ष की ज़रूरत नहीं होती।”

द कश्मीर फाइल्स के बारे में बोले कबीर खान

कबीर ने फिल्म के बारे में कहा, “मैं फिल्म बनाता हूं और कहानी दिखाता हूं। किसी को फिल्म पसंद आती है और किसी को नहीं। मुझे नहीं ल अगता कि फिल्म निर्माता कुछ साबित करना चाहता है। हम कहानी बताने के लिए हैं। हम किसी एजेंडे के साथ फिल्म नहीं बनाते बल्कि जब हमें कोई कहानी पसंद आती है तो हम उस पर फिल्म बनाते हैं।”

यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल को Amazon Prime Video पर आ रही Radhe Shyam, देखें कश्मीर फाइल्स और RRR के बीच का युद्ध

अब तक द कश्मीर फाइल्स ने की 228 करोड़ की कमाई

फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था। फिल्म में अनुपम खेर के अलावा, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी नज़र आ रहे हैं। 15 करोड़ के बजट में तैयार हुई फिल्म अब तक Rs 228 करोड़ कमा चुकी है। 

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :