कहा जा रहा है कि इसकी शुरुआत आगामी 'जुमांजी: वेलकम टू जंगल' फिल्म से होगी जो मोबाइल फोन पर वीआर हेडसेट्स के साथ, डेस्कटॉप और फेसबुक पर देखी जा सकेगी.
साल 2016 में 'न्यूज फीड' में 360 वीडियोज जोड़ने के बाद, अब फेसबुक ने अपने यूजर्स के न्यूज फीड में वर्चुअल रियलिटी (वीआर) अनुभव जोड़ने का परीक्षण शुरू कर दिया है.
कहा जा रहा है कि इसकी शुरुआत आगामी 'जुमांजी: वेलकम टू जंगल' फिल्म से होगी जो मोबाइल फोन पर वीआर हेडसेट्स के साथ, डेस्कटॉप और फेसबुक पर देखी जा सकेगी.
वेराइटी डॉट कॉम की शुक्रवार देर रात प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया, "इस अनुभव को अवतार लैब्स और फेसबुक क्रिएटिव शॉप ने मिलकर विकसित किया है, जो यूजर्स को एक तरह के 360 डिग्री पर खजाने की खोज पर जाने की सुविधा देता है."
पेशेवर रेसलर और अभिनेता ड्वेन जॉनसन ने ट्वीट कर कहा, "इस नए शानदार प्रौद्योगिकी को देखें, यह एक नई प्रौद्योगिकी है जिसे फेसबुक और ऑकुलस के साथ लांच करते हुए हम गर्व महसूस कर रहे हैं."
उन्होंने कहा, "'जुमांजी' पहली फिल्म है जो फेसबुक के साथ अपना इंटरैक्टिव 360 डिग्री वीआर अनुभव मुहैया कराएगी, और इसके साथ हम आपको सीधे गेम के अंदर ले चलेंगे."
सोशल मीडिया दिग्गज अपने लाइव 360 वीडियोज में पहले ही 4के रेजोल्यूशन की सुविधा दे रही है.