RRR मूवी के बाद, जॉन अब्राहम की Attack पर गिरी Piracy की गाज, देखें क्या है माजरा

Updated on 02-Apr-2022
HIGHLIGHTS

जॉन अब्राहम की नई फिल्म अटैक 1 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है

रिलीज होने के कुछ ही घंटों के भीतर, फिल्म को तमिलरॉकर्स, फिल्मीवाप और विभिन्न टोरेंट साइटों पर लीक कर दिया गया

फिल्म 'आरआरआर' (RRR) भी टोरेंट साइट पर लीक हो गई थी

जॉन अब्राहम की नई फिल्म अटैक, 1 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। जॉन के साथ, जैकलीन फर्नांडीज और रकुल प्रीत सिंह ने इस एक्शन पैक्ड फिल्म में अभिनय किया है। जहां भारतीय सिनेमा में साइंस-फिक्शन पर काम कम ही देखने को मिलता है। वहाँ यह हाई वोल्टेज एक्शन-ड्रामा फिल्म 'अटैक' उसी साइंस-फिक्शन पर आधारित है। फिल्म प्रौद्योगिकी और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) पर बहुत अधिक भरोसा करते हुए, भविष्य के सार को पकड़ने का प्रबंधन करती है। 

इसे भी पढ़ें: KGF 2 की Advance Ticket Booking इन शहरों में शुरू, देखें आपका शहर लिस्ट में है या नहीं

John Abraham की Attack रिलीज होते ही हुई लीक

इतनी शानदार फिल्म देखने के लिए दर्शक काफी समय से इंतजार कर रहे थे। लेकिन 'अटैक' की रिलीज के एक दिन के अंदर ही जॉन और उनके फैन्स के अलावा इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बुरी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिनेमाघरों में रिलीज होने के कुछ ही घंटों के भीतर पूरी फिल्म तमिलरॉकर्स, फिल्मीवाप और विभिन्न टोरेंट साइटों पर लीक हो गई है। जहां से लोग mp4, 480p, HD 720p वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं और देख सकते हैं।

फिल्म के चोरी होने का यह पहला मामला नहीं है

हालांकि फिल्म चोरी का यह पहला मामला नहीं है। सिनेमा पाइरेसी भारत और दुनिया भर में एक चलन बन गया है। पाइरेसी पोर्टल्स पहले भी कई बड़े बजट की फिल्मों को टारगेट कर चुके हैं। नतीजतन, बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लाभ कमाने में विफल रहती हैं और फिल्म निर्माण घरानों को भारी नुकसान होता है। हाल ही में एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित आरआरआर (RRR) फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। लेकिन एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट अभिनीत यह फिल्म भी टोरेंट साइट पर लीक हो गई है। कुछ दिन पहले अनुपम खेर की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और प्रभास और पूजा हेहड़े की फिल्म 'राधे श्याम' भी पाइरेसी का शिकार हुई थी। हालांकि द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी, लेकिन राधे श्याम अपनी पकड़ बनाने में नाकाम रही है।

यह भी पढ़ें: RRR Box Office: RRR का हिन्दी वर्जन जल्द तोड़ेगा बाहुबली का लाइफटाइम कलेक्शन रिकॉर्ड

RRR ने सूर्यवंशी और पुष्पा: द राइज़ को छोड़ा पीछे

यह कहना सही होगा कि Jr NTR और Ram Charan की फिल्म RRR रिकॉर्ड तोड़ने पर है। फिल्म को 25 मार्च को थिएटर में रिलीज़ किया गया है और दुनिया भर में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पैसा कमा रही है। इससे पहले, हिन्दी वर्जन ने बाहुबली के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ा है।

ट्रेड रिपोर्ट के मुताबिक, आरआरआर (RRR) महामारी के बाद उत्तर भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है। फिल्म ने एक हफ्ते में अक्षय कुमार की Sooryavanshi और अल्लु अर्जुन की Pushpa: The Rise को पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट Taran Adarsh ने ट्वीट कर के जानकारी साझा की है।

यह भी पढ़ें: कैसे Rs 9,999 वाला Redmi 9i Sport मिलेगा Rs 7,399 में, देखें Flipkart का यह ऑफर

अल्लु अर्जुन की Pushpa: The Rise को उत्तर भारत में सात दिनों में Rs 26.89 करोड़ का कलेक्शन किया था। इससे संकेत मिलते हैं कि RRR बहुत आराम से सूर्यवंशी और पुष्पा द राइज़ को पीछे छोड़ रही है।

https://twitter.com/taran_adarsh/status/1509416290112311297?ref_src=twsrc%5Etfw

RRR फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे बड़े कलाकार नज़र आ रहे हैं। कुछ समय पहले राजामौली, जूनियर एनटीआर, आलिया और रामचरण अपनी फिल्म का प्रमोशन करने 'द कपिल शर्मा शो' में पहुंचे थे तब आलिया ने बताया था कि RRR के हिन्दी वर्जन में किसी डबिंग आर्टिस्ट ने नहीं बल्कि राम चरण और जूनिय NTR ने ही अपनी आवाज़ दी है। इस पर अर्चना पूरन सिंह ने पूछा कि हिन्दी में स्टार्स की इतनी अच्छी फ्लूएन्सी कैसे हैं तो इसके जवाब में NTR ने कहा, “हैदराबाद एक बहुत ही हिन्दी भाषी शहर है। साथ ही स्कूल की शिक्षा के दौरान मेरी पहली भाषा हिन्दी थी क्योंकि मेरी मां चाहती थीं कि मैं यह भाषा सीखूं।”

यह भी पढ़ें: Vi के 327 रुपये और 329 रुपये वाले प्लान में क्या है अंतर, देखें कौन सा प्लान है ज्यादा बेहतर

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :