दुबई के बच्चों ने खरीदा JioHotstar डोमेन, यूट्यूब पर लाखों Views, अब क्या करेंगे मुकेश अंबानी?

दुबई के बच्चों ने खरीदा JioHotstar डोमेन, यूट्यूब पर लाखों Views, अब क्या करेंगे मुकेश अंबानी?

JioHotstar डोमेन खरीदने का मामला लगतार ट्विस्ट लेता जा रहा है. अब एक और बड़ा ट्विस्ट इसमें देखने मिला. JioHotstar.com डोमेन को दुबई के दो युवा भाई-बहनों ने खरीद लिया है. इनका नाम जैनम और जीविका है. उन्होंने दिल्ली के ऐप डेवलपर की मदद से इस डोमेन को खरीदा है.

इससे पहले यह डोमेन दिल्ली-बेस्ड ऐप डेवलपर ने खरीदा था. वह डोमेन को रिलांयस को देने के बदले अपनी उच्च शिक्षा को स्पांसर करने के लिए कह रहा था. वह कैंब्रिज एजुकेशन के लिए लगभग 1करोड़ रुपये देने को कह रहा था. इसके लिए उसने वेबसाइट पर रिलायंस के अधिकारियों के नाम एक लेटर भी लिखी थी.

लेकिन, अगले अपडेट में उसने बताया कि कंपनी ने ऐसा करने से मना कर दिया है. जिसके बाद उसने डोमेन को किसी विदेश में रहने वाले को ट्रांसफर करने की बात कही. हालांकि, उसके लिए भी उसने कुछ चार्ज बताये थे जो पहले के अमाउंट से काफी कम थे. माना जा रहा है कि ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि अगर भारत में उसके पास डोमेन होता तो कंपनी कानूनी तरीके से इसे हासिल कर सकती थी.

यह भी पढ़ें: Diwali Sale में ये सस्ता 5G फोन हुआ और भी सस्ता, ऑफर देख तुरंत खरीदने दौड़ेंगे

दिल्ली के ऐप डेवलपर ने क्या कहा था?

नए अपडेट में दिल्ली के ऐप डेवलपर ने लिखा था कि उनके मां-बाप इस डोमेन बैटल से काफी चिंतित है. उसने हल्के मजाकिया अंदाज में कहा इतना भी वायरल नहीं था यार. शायद कानूनी लड़ाई को वह लड़ लें लेकिन मां-बाबा को समझाना मुश्किल है, आज अच्छा क्लेश हुआ. उसने डोमेन खरीदने का ऑप्शन लोगों को दिया.

हालांकि, अब रिलायंस कंपनी की भी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. अब UAE के दो भाई-बहनों ने इस डोमेन को खरीद लिया है. इस पर अब “Welcome to Our Journey of Seva” के नाम से एक मैसेज भी डाल दिया गया है.

JJ Funtime है यूट्यूब चैनल का नाम

आपको बता दें कि वे JJ Funtime नाम से यूट्यूब चैनल चलाते हैं. उन्होंने लिखा है कि सेवा के मिशन से वे अलग-अलग बैकग्राउंड से आने वाले बच्चों से कनेक्ट होते हैं और उनको स्किल्स सिखाथते हैं और बड़ा सपना देखने के लिए इंस्पायर्ड करते हैं. इस यात्रा में नए दोस्त बनते है. वे साथ में सीखते हैं, हंसते हैं और पलों को यादगार बनाते हैं. अब वे इस वेबसाइट पर उन पलों के फोटो और वीडियो को अपलोड किया करेंगे. हालांकि, भविष्य में ऐसे किसी पॉजिटिव मिशन के लिए वेबसाइट लेना चाहे तो वे उसे साइट बेच सकते हैं.

अब देखना होगा रिलायंस के दुबई के इन बच्चों के साथ कैसे डील करती है. इस डोमेन पर अब लीगली उनका हक है. कंपनी इसको किस तरह हैंडल करती है, इसको लेकर भी सोशल मीडिया पर लोग बातें कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: AI से हुआ 14 साल के लड़के को प्यार, साथ रहने के लिए दे दी जान, कंपनी पर केस दर्ज

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo