Jio-Vi ने मारी बाजी, Airtel चल रहा काफी पीछे, देखें क्या कहते हैं TRAI के आँकड़े

Jio-Vi ने मारी बाजी, Airtel चल रहा काफी पीछे, देखें क्या कहते हैं TRAI के आँकड़े
HIGHLIGHTS

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने अक्टूबर 2021 के महीने के लिए अपना MySpeed डेटा (Data) जारी किया है

TRAI के नए आंकड़ों की बात करें तो सामने आ रहा है कि Jio ने अक्टूबर महीने में highest download speed प्राप्त की है

इसके अलावा Vodafone idea अपलोड (upload) स्पीड (Speed) में टॉप पर रहा है

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने अक्टूबर 2021 के महीने के लिए अपना MySpeed डेटा (Data) जारी किया है। ऐवरेज स्पीड (Speed) की गणना TRAI द्वारा रियल-टाइम (Real-Time) के आधार पर MySpeed एप्लिकेशन (Application) के माध्यम से देश भर में एकत्र किए गए डेटा (Data) के आधार पर की जाती है। ट्राई (TRAI) द्वारा प्रकाशित लेटेस्ट (latest) आंकड़ों (Data) के अनुसार, अक्टूबर में सभी 4G सेवा (Service) प्रदाताओं (Providers) के बीच जियो (Jio) ने 21.9Mbps की highest Average डेटा (Data) डाउनलोड (Download) स्पीड (Speed) प्राप्त की है, इसी के साथ कंपनी ने अपने आप को एक बार फिर से टॉप पर बनाए रखा है। यानि डाउनलोड (Download) स्पीड (Speed) में Jio TRAI के डेटा (Data) के अनुसार टॉप नंबर पर है। 

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) ने डाउनलोड (Download) गति (Speed) के मामले में अपने प्रदर्शन में सुधार किया है जिससे जियो (Jio) नेटवर्क (Network) के साथ अंतर कम हो गया है। अक्टूबर में एयरटेल (Airtel) की डाउनलोड (Download) स्पीड (Speed) 13.2Mbps और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) ने 15.6Mbps की स्पीड (Speed) दर्ज की है। इससे पहले एयरटेल (Airtel) ने जून में 5Mbps की डाउनलोड (Download) स्पीड (Speed) दर्ज की थी जबकि वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) ने 6.5Mbps की डाउनलोड (Download) स्पीड (Speed) दर्ज की थी। इस बीच, वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) ने अक्टूबर में 7.6Mbps की अपलोड (upload) स्पीड (Speed) दर्ज की है, जो पिछले पांच महीनों में सबसे ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा और फ्री में चाहिए ये बेनेफिट्स तो ये प्लान्स सिर्फ आपके लिए ही हैं

डाउनलोड (Download) स्पीड (Speed) उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट से कंटेन्ट तक पहुंचने में मदद करती है, जबकि अपलोड (upload) स्पीड (Speed) उन्हें अपने कॉन्टेक्ट (Contacts) को इमेज (Images) या वीडियो (Video) भेजने या साझा करने में मदद करती है। इसी तरह, एयरटेल (Airtel) और जियो (Jio) नेटवर्क (Network) ने भी अक्टूबर में अपनी पांच महीने की highest 5.2Mbps और 6.4Mbps 4G डेटा (Data) अपलोड (upload) स्पीड (Speed) दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: जियो धमाका प्लान्स: डेली डेटा लिमिट नहीं… रोजाना जितना डेटा चाहिए उतना इस्तेमाल करें..!

Jio Phone

अगस्त के लिए ट्राई (TRAI) के ग्राहक आंकड़ों (Data) के अनुसार, Jio ने अगस्त में सबसे अधिक वायरलेस ग्राहक (Wireless Subscribers) प्राप्त किए और Vodafone Idea ने सबसे अधिक ग्राहक खो दिए हैं। अगस्त 2021 में जियो (Jio) ने सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर (Subscriber) जोड़े, जो 6 लाख 49 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर (Subscriber) थे। Jio के बाद, Airtel ग्राहकों को जोड़ने वाला एकमात्र वायरलेस (Wireless) टेल्को (Telco) था, लेकिन एक बड़ा अंतर था क्योंकि टेल्को (Telco) ने 1 लाख 38 हजार ग्राहक जोड़े। वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) ने सबसे अधिक ग्राहकों की संख्या खो दी जो 8 लाख से अधिक थी। 

यह भी पढ़ें: Rs 50 से भी कम में ये Prepaid Plan आते हैं बेस्ट ऑफर्स के साथ; एयरटेल, वोडाफोन और जियो के सस्ते प्लांस

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo