Jio की 5G सेवा अब इन शहरों तक ही सीमित नहीं, इन 2 शहरों में भी शुरू हुई फास्ट इंटरनेट की कहानी

Updated on 11-Nov-2022
HIGHLIGHTS

छह शहरों, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में Jio True-5G सेवाओं के सफल बीटा-लॉन्च के बाद, Jio ने अपने 5G नेटवर्क को अब कुछ अन्य शहरों में आगे बढ़ाया है

इसका मतलब है कि यूजर्स को बेंगलुरु और हैदराबाद में भी Jio True-5G मिलने वाला है।

देश की एक प्रतिष्ठित टेलीकॉम कंपनी होने के कारण जियो अपने यूजर्स का हमेशा से ही ख्याल रखती है, इसी कारण Jio अपनी उन्नत True-5G सेवाओं को चरण-वार तरीके से शुरू कर रहा है।

छह शहरों, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में Jio True-5G सेवाओं के सफल बीटा-लॉन्च के बाद, Jio ने अपने 5G नेटवर्क को अब कुछ अन्य शहरों में आगे बढ़ाया है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio ने दो आने शहरों में भी अपने 5G नेटवर्क की पहुँच को बढ़ाया है, इसका मतलब है कि यूजर्स को बेंगलुरु और हैदराबाद में भी Jio True-5G मिलने वाला है। JioTrue5G, इन दो तकनीक-केंद्रित शहरों में यह नई तकनीकी वास्तविक क्षमता का एहसास करने में मदद करेगी और भारतीयों के जीवन की गुणवत्ता मंम सुधार करेगी। 

देश की एक प्रतिष्ठित टेलीकॉम कंपनी होने के कारण जियो अपने यूजर्स का हमेशा से ही ख्याल रखती है, इसी कारण Jio अपनी उन्नत True-5G सेवाओं को चरण-वार तरीके से शुरू कर रहा है, हम जानते है कि कुछ शहरों में पहले से ही यह सेवा मिल रही थी लेकिन अब दो नए शहरों को भी इस लिस्ट में जोड़ दिया गया है, ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यहाँ के लोगों को भी सर्वोत्तम ग्राहक अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। JioTrue5G का अनुभव अब इन शहरों के लोग भी कर सकेंगे।  

Jio उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफ़ोन पर 500 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस के बीच की स्पीड को कहीं भी अनुभव कर रहे हैं, और बहुत अधिक मात्रा में डेटा का उपयोग कर रहे हैं, मूल रूप से, Jio True-5G के तीन गुना लाभ के लिए जियो को धन्यवाद देना चाहिए, क्योंकि इसका नेटवर्क देश के अलग अलग हिस्सों में यूजर्स को अलग अलग अनुभव प्रदान कर रहा है। आइए जानते है कि आखिर क्या जियो को सबसे अलग बनाता है। 
 
1. स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर उन्नत 5G नेटवर्क के साथ 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ आता है।

 2. 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण जियो के पास है। 

3. कैरियर एग्रीगेशन नामक एक उन्नत तकनीक का उपयोग करके इन 5G आवृत्तियों को मूल रूप से एक मजबूत "डेटा हाईवे" में जोड़ती है। 

10 नवंबर से बेंगलुरू और हैदराबाद के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर में आमंत्रित किया जाएगा, ताकि वे बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव कर सकें।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :