Paytm, PhonePe को टक्कर देगा Mukesh Ambani की Jio का ये नया डिवाइस, Jio Soundbox

Paytm, PhonePe को टक्कर देगा Mukesh Ambani की Jio का ये नया डिवाइस, Jio Soundbox
HIGHLIGHTS

Reliance Jio का UPI Payment को लेकर ये है फ्यूचर प्लान।

Reliance Jio की ओर से Jio Soundbox की घोषणा की गई है।

Jio के इस डिवाइस के आने से Paytm और PhonePe के अलावा Google Pay और अन्य को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Mukesh Ambani की जानी मानी Reliance Jio ने टेलीकॉम जगत में तो अपने आप को साबित किया है, हालांकि अब कंपनी UPI Payment Sector में भी अपने कदम रखते हुए अपने आप को एक नई पहल से जोड़ रही है। असल में कंपनी ने Jio Soundbox की घोषणा की है। कंपनी के इस कदम के साथ ही कहीं कहीं PhonePe, Paytm और Google Pay को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

कंपनी की ओर से घोषित इस डिवाइस को Paytm soundbox के अलावा PhonePe और अन्य कई साउन्डबॉक्स की तरह ही रीटेल शॉप्स पर जल्द ही देगा जा सकेगा। इसी कारण PhonePe और Paytm को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।


हम जानते है कि रिलायंस जियो टेलीकॉम जगत में एक जाना माना और बड़ा नाम है, हालांकि अब कंपनी ने Digital Payment क्षेत्र में भी अपने कदम रख लिए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने Paytm, PhonePe और Google Pay को कड़ी टक्कर देने के लिए Jio Soundbox की घोषणा की है।

हालांकि इस समय Jio Soundbox ट्राइल फेज में हैं लेकिन इसे लेकर कहा जा रहा है कि इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है। इस कदम के साथ ही Mukesh Ambani की Reliance Jio एक नए क्षेत्र में अपने कदम रख रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी के इस कदम के साथ ही भारत में Digital Payment Ecosystem बड़े पैमाने पर बदलने वाला है।

हम देख रहे है कि Jio की UPI Payment Market में एंट्री उस समय पर हो रही है, जो Paytm के लिए अच्छा नहीं है। हमने अभी हाल ही में देखा है कि paytm payment Banks की सेवाओं को हाल ही में RBI की ओर से बंद किया गया है।

इसी समय पर Jio का Digital UPI Payment क्षेत्र में एंट्री करना बेहद ही दिलचस्प है। इसी कारण ऐसा माना जा रहा है कि Jio के इस कदम से UPI Payment क्षेत्र में पहले से मौजूद प्लेयर्स को प्रतिस्पर्धा मिलने वाली है।


Payment UPI क्षेत्र में Jio एंट्री के साथ ही शॉप ओनर्स को कई फायदे ने वाला है, जिससे कि कंपनी का यह प्रोडक्ट बाजार में सफलता हासिल कर सके। कंपनी की ओर से लुभावने ऑफर हमने पहले भी देते देखा गया था, जब कंपनी ने हर किसी को 4G लंबे समय के लिए फ्री में इस्तेमाल करने के लिए दे दिया था।

इसके बाद कंपनी ने सफलता की नई ऊंचाइयों को छू लिया था। ऐसा ही कुछ इस प्रोडक्ट के साथ भी हो सकता है। जिसे लोग इस नए Jio Product की ओर आकर्षित हो जाएँ।

हालांकि इस समय इस डिवाइस को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन आने वाले समय में इस डिवाइस को लेकर और जानकारी जरूर सामने आने वाली है। अभी इस डिवाइस के लॉन्च को लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि जैसे ही इसे लेकर और जानकारी मिलती है, उसी समय हम आपको इसके बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं।

साभार:

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo