देश के इन 29 शहरों में लाइव हो सकती है Jio GigaFiber सर्विस

देश के इन 29 शहरों में लाइव हो सकती है Jio GigaFiber सर्विस
HIGHLIGHTS

कथित तौर पर Reliance Jio ने लगभग 900 शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस करने की पुष्टि की है। ऐसा कहा जा रहा है कि टेलीकॉम कंपनी जियो गीगाफाइबर सर्विस को 29 शहरों में जल्द ही लाइव करा सकती है।

जिस समय से Reliance Jio ने Jio GigaFiber का खुलासा किया है, यूज़र्स इस फुल कमर्शियल लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। कंपनी के मुताबिक जिस क्षेत्र में सबसे ज़्यादा रजिस्ट्रेशन होगा वहां सबसे पहले सर्विस इनस्टॉल करने के सबसे ज़्यादा चान्सेस हो सकते हैं। Reliance Jio के मुताबिक कंपनी भारत के 1,100 शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस का विस्तार करने वाली है। इसी सम्बन्ध में काफी पहले कंपनी की तरफ से प्रीव्यू ऑफर भी पेश किया था और जल्दी ही पेड प्लान्स लाने का आश्वासन दिया था। फिलहाल मिलीं कुछ ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो गीगाफाइबर सर्विस 29 शहरों में लाइव हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई, लखनऊ, बेंगलुरू, कानपुर, पुणे, कोयंबटूर, नागपुर, रायपुर, इंदौर, भोपाल, गाज़ियाबाद, लुधियाना, ठाणे, मदुरई, आगरा, नासिक, मेरठ, गुवाहाटी, फरीदाबाद, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, राजकोट, रांची, सोलापुर, जोधपुर, पटना और कोटा में Jio GigaFiber सर्विस लाइव हो सकती है। इसके साथ ही कंपनी ने लगभग 900 शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस लाने की पुष्टि की है और ब्रॉडबैंड के पूरी तरह से कमर्शियल लॉन्च किये जाने के बाद 1100 शहरों के यूज़र्स Jio GigaFiber के किफायती प्लान्स  का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

बताया जा रहा है कि जियो का प्रीव्यू प्लान ज़ोरों पर है। प्लान के तहत तीन महीने तक हर महीने 100GB फ्री डाटा का ऑफर है। सर्विस स्टार्ट करने के लिए यूज़र्स को सिक्योरिटी के रूप में 4,500 रुपए जमा करना पड़ सकता है। यह राशि यूज़र्स को बाद में रिफंड हो जाएगी। साइन-अप प्रोसेस फिलहाल जारी है। यूज़र्स जियो के ऑफिशियल साइट पर जाकर साइन-इन करके अपने आपको रजिस्टर कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप इनमें से किसी भी एक शहर में हैं, जहां ये सर्विस लाइव हो रही है तो आप सबसे पहले ब्रॉडबैंड सर्विस का लुत्फ़ उठा सकेंगे। Reliance Jio ने अभी तक अपने पेड प्लान की घोषणा नहीं की है लेकिन प्रीव्यू ऑफर खत्म होने के बाद सब्सक्राइबर्स सर्विस को कैंसिल करा सकते हैं।

अगर हम JioGigaFiber प्लान की कीमत के बारे में बात करें तो अभी तक हमें जियो के आने वाले ब्रॉडबैंड सर्विस की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके बावजूद इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत कॉम्पिटिटिव लेवल पर होगी। कंपनी ने Jio GigaFiber के लिए भी 4G मार्केटिंग मॉडल को फॉलो करने की पुष्टि की है। आपको बता दें कि जियो के प्रीपेड रीचार्ज प्लान्स हमेशा से ही किफायती और अनलिमिटेड फायदे के लिए जाने जाते हैं। अगर कंपनी ने यही ट्रेंड फॉलो किया तो यह जियो गीगाफाइबर यूज़र्स के लिए बड़ी बात हो सकती है।

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo