मार्च में हो सकता है Jio GigaFiber कमर्शियल रोल-आउट

मार्च में हो सकता है Jio GigaFiber कमर्शियल रोल-आउट
HIGHLIGHTS

Jio GigaFiber के कमर्शियल रोल-आउट होने से पहले टेलीकॉम कंपनी जियो ने भारत के कुछ ऐसे शहरों का सिलेक्शन किया है जहाँ वह इस समय Jio GigaFiber सर्विस का ट्रायल कर रही है। इसका कमर्शियल रोल-आउट मार्च में किया जाएगा।

खास बातें:

  • GigaFiber है कंपनी की पहली FTTH broadband service
  • कुछ जगह चल रहा Jio GigaFiber ट्रायल
  • वॉल-टू-वॉल FTTH सर्विस उपलब्ध कराने का उद्देश्य

 

Jio GigaFiber के साथ Jio यूज़र्स को उनके फ़ोन, टीवी, कम्प्यूटर, और बाकी डिवाइस के लिए भी wall-to-wall Fibre-to-the-Home (FTTH) सर्विस  देना चाहता है। आपको बता दें कि Jio GigaFiber कंपनी की पहली Fibre-to-the-Home (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस है। कंपनी के  मुताबिक उसका लक्ष्य इस सर्विस को भारत के 50 मिलियन घरों तक पहुंचाना है। इसके साथ ही इस सेट-अप में Jio GigaFiber router और Jio GigaTV सेट-टॉप बॉक्स उपलब्ध कराया जाएगा। यूज़र्स GigaFiber router को एक साथ कई डिवाइस में इंटरनेट चलाने के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, Jio GigaTV को टीवी सर्विस के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि Jio के चेयरमैन Mukesh Ambani ने कहा था कि Jio GigaFiber सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड फिक्सड-लाइन ब्रॉडबैंड रोल-आउट होगा। इसके साथ ही इस सर्विस को देश के 1100 शहरों में लगातार रोल-आउट किया जाएगा। इस तरह न्य साल यानी 2019 शुरू हो चुका है। अब ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि बहुत ही जल्द कमर्शियल लॉन्च  के साथ यह कुछ ही महीनो में यह घर-घर पहुँच जायेगा।

Jio GigaFiber के साथ कंपनी यूजर्स को फोन्स, टेलिविजन्स, कम्प्यूटर के साथ बाकी डिवाइस के लिए वॉल-टू-वॉल FTTH सर्विस उपलब्ध कराना चाहती है जहाँ बिना किसी रुकावट के यूज़र्स को बेहतर इंटरनेट स्पीड मिलेगी। जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि Jio GigaFiber बीटा सर्विस कुछ जगह फ्री फाइबर इंटरनेट सर्विस उपलब्ध करा रही है, इन शहरों में गाजियाबाद, गुरुग्राम और नोएडा शामिल हैं। इसके साथ ही Delhi और Mumbai के हज़ारों यूज़र्स Jio GigaFiber का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी के मुताबिक यह सर्विस soft launch phase में है।

Jio GigaFiber के साथ कंपनी ने GigaTV भी पेश किया। आपको बता दें कि GigaTV कंपनी के fiber network की बढ़ती हुई बैंडविथ इस्तेमाल करेगा। यह 4K सपोर्ट, वीडियो कॉलिंग के साथ बाकी सर्विस उपलब्ध कराएगा। फिलहाल इसके लॉन्च की कोई भी जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं दी गयी है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo