जेब में नहीं है पैसा, फिर भी धड़ाधड़ चला सकते हैं इंटरनेट, देखें Jio का धमाका ऑफर

Updated on 03-Mar-2022
HIGHLIGHTS

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) अपने यूजर्स को 'जियो (Jio) इमरजेंसी डेटा (Data) (Data) वाउचर (Voucher)' सुविधा प्रदान करती आ रही है।

इस सुविधा के माध्यम से आप कंपनी की ओर से यानि Reliance Jio की ओर से डेटा (Data) (Data) लोन (Loan) का लाभ ले सकते हैं

इस सुविधा के अंतर्गत आपको Jio की ओर से 2GB डेटा (Data) (Data) दिया जाने वाला है। हालांकि इसके लिए आपको 25 रुपये भी चुकाने होंगे

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) अपने यूजर्स को 'जियो (Jio) इमरजेंसी डेटा (Data) (Data) वाउचर (Voucher)' सुविधा प्रदान करती आ रही है। इस सुविधा के माध्यम से आप कंपनी की ओर से यानि Reliance Jio की ओर से डेटा (Data) (Data) लोन (Loan) का लाभ ले सकते हैं, यानि डेटा (Data) (Data) के खत्म हो जाने के बाद आपको बिना पैसे दिए कंपनी से डेटा (Data) (Data) मिल जाता है। हालांकि यह इतना आसानी नहीं है, हम आगे समझेंगे कि आखिर आपको यह लोन (Loan) कैसे मिलने वाला है, और कैसे आप इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं, क्या सेवा फ्री है या इसके लिए आपको पैसे देने होंगे। इन सब के बारे में हम नीचे विस्तार से चर्चा करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL ने दे दिया झटका! इस सस्ते प्लान (Plan) में कर दिया ये बदलाव, देखें अब क्या मिल रहा इस Recharge में

यहाँ आपको बता देते है कि Reliance Jio की ओर से कई 4G डेटा (Data) (Data) वाउचर (Voucher) यूजर्स को ऑफर किये जानते हैं, आप इन्हें खरीद सकते हैं लेकिन आपको इनके लिए कंपनी को पैसे देने होते हैं, कंपनी इन रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के लिए आपसे पहले ही पैसे ले लेती है। लेकिन माँ लीजिए कि आपको डेटा (Data) (Data) की सख्त जरूरत है और आपके पास इस समय पैसे भी नहीं है कि आप एक प्लान (Plan) को अपने लिए खरीद लें, ऐसे में आप क्या करेंगे। ऐसी स्थिति में आपको Jio की ओर से emergency data loan ऑफर किया जाता है। यानि आप डेटा (Data) (Data) को लोन (Loan) के तौर पर ले सकते हैं। 

कैसे मिलेगा Reliance Jio Emergency Data Loan

Jio डेटा (Data) (Data) लोन (Loan) के लिए आपको MyJio ऐप पर जाना होगा, इसके बाद आपको अपने Jio नंबर से लॉगिन करना होगा, अब ऊपर लेफ्ट साइड में मेनू पर जाकर, Mobile Services का चुनाव करके आपको Emergency Data Voucher का चुनाव करना होगा। अब आपको 'Get Emergency data' ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपको एक अन्य ऑप्शन Activate Now पर क्लिक करना होगा। अब आपके नंबर पर आपको Emergency Data Loan मिल जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Redmi Note 11 Pro और Note 11 Pro+ 5G के भारतीय लॉन्च और कीमत की मिली जानकारी

Reliance Jio कितना डेटा (Data) (Data) दे रहा है

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस सुविधा के अंतर्गत आपको Jio की ओर से 2GB डेटा (Data) (Data) दिया जाने वाला है। हालांकि इसके लिए आपको 25 रुपये भी चुकाने होंगे। हालांकि यह राशि आप बाद में Reliance Jio को अदा कर सकते हैं। यानि आपको यह राशि उस समय न देकर बाद में देने की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा आपको बता देते है कि सभी प्रीपेड ग्राहक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। अब यहाँ आप जान ही गए हैं कि आपको यह डेटा (Data) फ्री में नहीं मिल रहा है, इसके लिए आपको बाद में ही सही लेकिन पैसों का भुगतान करना होगा। 

कैसे वापिस चुका सकते हैं Jio Emergency Data Loan

इसके लिए कोई ज्यादा जटिल प्रक्रिया नहीं है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आप बड़ी आसानी से Jio को इस पैसे का वापिस भुगतान कर सकते हैं। आपको इसके लिए भी MyJio App पर जाना होगा, अब यहाँ आपको अपने Jio Mobile Number से Login करना होगा। ऐसा करने के बाद आपको Emergency Data Voucher का चुनाव करना होगा। यहाँ आगे जाने के बाद आपको Pay Option नजर आने वाला है, आप यहाँ से अपनी बकाया राशि का भुगतान कर सकते हैं। इस पेमेंट को करने के लिए आप कोई भी ऑनलाइन तरीका चुन सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि अगर आप इस राशि का भुगतान नहीं करते हैं तो आपको आने वाले समय में कभी भी फिर से यह डेटा (Data) लोन (Loan) नहीं मिलेगा जब तक की आप अपनी बकाया राशि को नहीं चुकाते हैं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने जनवरी में 18.58 लाख भारतीय अकाउंट को किया बैन, जानें क्या रही वजह

नोट: Reliance Jio के बेस्ट प्रीपेड प्लांस के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :