Jio ने कर दिया कमाल! अब चीन के बेहद करीब भी दौड़ेगा Reliance Jio का 4G internet

Updated on 08-Jun-2022
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने लद्दाख में पैंगोंग झील पर स्थित स्पंगमिक गांव में 4 जी वॉयस और डेटा सेवाओं की शुरुआत कर दी है।

पैंगोंग झील के आसपास 4 जी मोबाइल कनेक्टिविटी प्रदान करने वाला जियो पहला ऑपरेटर बन गया है।

लद्दाख में पैंगोंग पर्यटकों का पसंदीदा पर्यटन स्थल है। हर साल हजारों देशी विदेशी पर्यटक पैंगोंग झील की खूबसूरती देखने पहुंचते हैं।

रिलायंस जियो ने लद्दाख में पैंगोंग झील पर स्थित स्पंगमिक गांव में 4 जी वॉयस और डेटा सेवाओं की शुरुआत कर दी है। पैंगोंग झील के आसपास 4 जी मोबाइल कनेक्टिविटी प्रदान करने वाला जियो पहला ऑपरेटर बन गया है। लद्दाख में पैंगोंग पर्यटकों का पसंदीदा पर्यटन स्थल है। हर साल हजारों देशी विदेशी पर्यटक पैंगोंग झील की खूबसूरती देखने पहुंचते हैं।

लद्दाख के सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल ने जियो मोबाइल टॉवर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसद ने क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इलाके के लोग लंबे समय से 4जी कनेक्टिविटी की मांग कर रहे थे। रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं के लॉन्च के साथ ही उनकी मांग पूरी हो गई है। जियो की 4जी सेवा इलाके की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के अलावा क्षेत्र में पर्यटकों और सैनिकों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें: भारत में मीडियाटेक डिमेन्सिटी 810 SoC द्वारा संचालित है Oppo K10 5G

रिलायंस जियो, लद्दाख क्षेत्र में अपने नेटवर्क का लगातार विस्तार कर रहा है। बेहद कठिन मौसम वाले इस इलाके में स्थितियां काफी चुनौतीपूर्ण हैं। साल में काफी लंबे समय तक, यह इलाका बर्फ की सफेद चादर से ढ़का रहता है। कठिन परिस्थितियों के बावजूद इस इलाके में टावर लगाकर जियो ने इसे अपने नेटवर्क से जोड़ लिया है। इलाके के लोग अब देश के बाकी हिस्सों से 4जी नेटवर्क के माध्यम से जुड़ गए हैं।

मई के महीने में जियो ने खालसी ब्लॉक के कांजी, उरबिस और हनुपट्टा गांवों और दिस्कित ब्लॉक के चुंगलुंगखा गांव में भी अपनी सेवाएं शुरू की थी। जियो ने पहले  ही इस क्षेत्र में कारगिल, ज़ांस्कर और डेमचोक जैसे क्षेत्रों में 4जी नेटवर्क स्थापित कर दिया है। लद्धाख के सबसे बड़े शहर लेह में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवाएं भी उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें: Rs 21,499 की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ Moto G82

लॉन्च के मौके पर मौजूद लोगों में एडवोकेट ताशी ग्यालसन, चेयरमैन / सीईसी, एग्जीक्यूटिव काउंसलर ताशी याकज़ी और एलएएचडीसी लेह के काउंसलर स्टैनज़िन चोस्पेल, जीएच. मेहदी भी शामिल थे।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :