अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए आइटेल मोबाइल ने शुरु की इनोवेटिव डिजिटल मुहिम

अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए आइटेल मोबाइल ने शुरु की इनोवेटिव डिजिटल मुहिम
HIGHLIGHTS

देश के जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया कराने के लिए ’गिव इंडिया’ के सहयोग से लॉन्च किया #TogetherWeHelp अभियान

आज जब पूरा देश मिलकर कोविड-19 की महामारी से मुकाबला कर रहा है, जब स्थानीय प्रशासन, चिकित्सा समुदाय, कानून प्रवर्तक, सामाजिक कार्यकर्ता, मीडिया अथक प्रयास करते हुए अपना फर्ज निभा रहे हैं और जब देश की जनता घर से काम करते हुए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तथा गलत जानकारियों और सही तथ्यों के बीच पहचान करने में लगी है तब ऐसे समय में ट्रांसियॉन इंडिया के मशहूर स्मार्टफोन ब्रांड आइटेल मोबाइल ने भी एक ऐसा रास्त अख्तियार किया है जिस पर चल कर वह अपने ग्राहकों, कर्मचारियों व चैनल पार्टनरों के संग अर्थपूर्ण तरीके से जुड़ सके ताकि वे लोग लॉकडाउन के इस दौर में तनाव और बेचैनी से उबर सकें। आज इस महामारी के बारे में विभिन्न मीडिया चैनलों के जरिए सूचनाएं बहुत ही ज्यादा आ रही हैं इसलिए आइटेल ने फैसला किया है कि वह अपने डिजिटल सोशल प्लैटफॉर्म्स के जरिए अभिनव ढंग से लोगों से कनेक्ट करेगा, सकारात्मक जागरुकता फैलाएगा तथा अपने स्टेकहोल्डरों यानी कर्मचरी, उपभोक्ता व पार्टनर – से जुड़ने के लिए कई दिलचस्प कदम उठाए जाएंगे।

इस अभिनव ’कंज्यूमर आउटरीच कैम्पेन’ के साथ आइटेल ने सकारात्मक संदेश फैलाने का दायित्व लिया है। ब्रांड द्वारा तैयार किए गए शॉर्ट वीडियो, जानकारियां, कॉन्टेस्ट, फिटनेस एवं वैलनेस चैलेंज लोगों तक पहुंचाए जाएंगे। आइटेल ब्रांड जनता का ब्रांड है इसलिए उसने जिम्मेदारी के साथ अपने सोशल हैंडल्स के माध्यम से अपने ग्राहकों एवं प्रशसंकों के लिए विभिन्न पहलुओं पर जागरुकता सामग्री की रचना की है जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, झूठी खबरों पर यकीन न करना, उत्तरदायित्वपूर्ण सम्प्रेषण करना, वरिष्ठ नागरिकों को संभालने हेतु उपयोग बातें, लॉकडाउन का सम्मान करना आदि। 

अपनी ’कंज्यूमर आउटरीच कैम्पेन’ के तहत आइटेल ने #TogetherWeHelp अभियान भी शुरु किया है, यह एक सीएसआर (कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व) कार्यक्रम है जो 6 अप्रैल 2020 से आरंभ हुआ है। इस अभियान का उद्देश्य है ऑडियेंस को लॉकडाउन की इस अवधि में रुचिकर गेम्स, चैलेंज, इंट्रैक्टिव गतिविधियों के जरिए जोड़ना। आइटेल के सोशल पेज पर जो कॉन्टेस्ट पोस्ट किए जाएंगे उन पर ग्राहकों की ओर से प्रत्येक सही ऐंट्री आने पर कंपनी एक तय रकम जरूरतमंद गरीबों को भोजन मुहैया कराने पर खर्च करेगी। कंपनी ने गिवइंडिया के साथ गठबंधन की घोषणा की है। गिवइंडिया भारत का सबसे बड़ा और भरोसेमंद प्लैटफॉर्म है जिसकी मदद से ढांचागत तरीके से देश भर में आर्थिक रूप से कमजोर तबकों को भोजन हेतु रोजाना की आवश्यक चीजें प्रदान की जाएंगी।

आइटेल बिज़नेस यूनिट के हैड ऑफ मार्केटिंग , श्री गोल्डी पाटनायक ने कहा, ’’लॉकडाउन के इस दौर में भारतीय लोग सोशल चैनलों का बहुत इस्तेमाल कर रहे हैं, इनके जरिए वे अपनी राय भी व्यक्त कर रहे हैं और सूचनाएं भी पाते हैं। आइटेल आम जन का ब्रांड है इसलिए हमने फैसला किया कि हम अपने सोशल हैंडल्स का इस्तेमाल करते हुए अपने प्रशंसकों के साथ इस तरह से जुड़ेंगे कि लॉकडाउन की अवधि में घर पर रहना उनके लिए यादगार बन जाए न कि बोरियत भरा, और इस हेतु हमने विविध किस्म की दिलचस्प गतिविधियों की योजना बनाई है। हम नवीन सम्प्रेषण तरीकों के आधार पर नए किस्म की सामग्री की रचना कर रहे हैं जो न केवल हमारी लक्षित ऑडियेंस तक सीमित है बल्कि उपयुक्त एवं सकारात्मक प्रसार द्वारा विभिन्न आयु वर्ग के लोगों तक पहुंच रहा है। हम अपने कर्मचारियों के लिए भी कई गतिविधियां चला रहे हैं जो सेहत व फिटनेस के बारे में, घर से स्मार्ट वर्क करने के बारे में हैं तथा हम कर्मचारियों व उनके परिवार की सेहत के बारे में जानकर डायरेक्ट कनेक्ट प्रोग्राम को प्रोत्साहित कर रहे हैं, हमने अपने चैनल पार्टनरों को नियमित रूप से कॉल कर के यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे स्वस्थ रहें और इस लॉकडाउन की स्थिति में अच्छी प्रकार काम कर पाएं।’’

’’एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट समूह होने के नाते हमने एक खास सीएसआर प्रोग्राम लांच किया है जो हमारे ग्राहकों व प्रशंसकों को सशक्त करता है कि वे हमसे जुड़ें और पॉइंट प्राप्त करें जिनका इस्तेमाल समाज के वंचित वर्ग के लोगों को भोजन मुहैया कराने में किया जाएगा। हम अपने ग्राहकों एवं प्रशंसकों के दिल में आइटेल ब्रांड को मजबूती से स्थापित कर सकें। ब्रांड आइटेल को जनता के लिए टेक्नोलॉजी का लोतंत्रीकरण करने के लिए जाना जाता है, कंपनी का यह कदम उसी प्रयास का विस्तार है, वक्त कैसा भी हो बुरा या भला आइटेल ब्रांड पर हमेशा भरोसा किया जा सकता है। हमारा लक्ष्य है देखभाल और सकारात्मकता का संदेश फैलाना जो महामारी के दौर से परे भी कायम रहे,’’ गोल्डी ने बताया। 

हाल ही में आइटेल ने अपने सभी मॉडलों पर वॉरंटी की अवधि में दो माह की वृद्धि की है। यह ऐक्सटेंशन उन सभी मॉडलों पर लागू होगा जिनकी वॉरंटी 20 मार्च से 31 मई के बीच खत्म हो रही है। वॉरंटी का विस्तार अपने आप अमल में आ जाएगा और उपभोक्ता कार्ल केयर मोबाइल ऐप्लीकेशन पर लॉगिन कर के अपने मोबाइल फोन की वॉरंटी का स्टेटस पता कर सकते हैं। इस कदम से आइटेल ने भरोसे की मिसाल कायम की है और सुनिश्चित किया है कि ग्राहकों को बिना अतिरिक्त शुल्क दिए ज्यादा समय तक वॉरंटी प्राप्त हो। अब आइटेल ग्राहकां को चिंता करने की जरूरत नहीं, लॉकडाउन के इस मुश्किल वक्त में जिनके मोबाइल की वॉरंटी समाप्त हो रही थी उनकी वॉरंटी बरकरार रहेगी।

आइटेल मोबाइल के सीएसआर हेतु किए गए इस गठबंधन के बारे में गिव इंडिया के सीईओ अतुल सतीजा ने कहा, ’’कोरोनावायरस के इस प्रकोप को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा कठिनाई दैनिक मजदूरों को हो रही है। हम आइटेल के आभारी हैं कि अपने सीएसआर प्रोग्राम के जरिए वे हमारे मिशन से जुड़े हैं। आइटेल के योगदान से निश्चित तौर पर हमारे काम में मदद मिलेगी और इस कठिन समय में हम दैनिक मजदूरों की बेहतर मदद कर पाएंगे।’’

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo