iOS 11.4 के अपडेट के बाद iPhone यूजर्स को बैटरी जल्द ख़त्म होने से हो रही परेशानी, जानिये पूरी खबर

iOS 11.4 के अपडेट के बाद iPhone यूजर्स को बैटरी जल्द ख़त्म होने से हो रही परेशानी, जानिये पूरी खबर
HIGHLIGHTS

कई आईफोन उपयोगकर्ताओं ने एप्पल फोरम पर जाकर इस समस्या के बारे में शिकायत की हैं, और कुछ ने तो इससे बचने के उपाए भी दे डालें हैं। असल में अगर कहें तो कई यूजर्स ऐसे हैं, जो पिछले OS पर चले गए हैं।

पिछले महीने, एप्पल ने अपने आईओएस 11.4 के स्थिर संस्करण को होमपॉड स्टीरियो से जोड़ा था. जोड़े और वायरलेस मल्टी-रूम ऑडियो सिस्टम के समर्थन के साथ एयरप्ले 2 का उपयोग जारी करके इसे पेश किया था। बग फिक्स और सुधार टॉव में आया, लेकिन कई उपयोगकर्ताओं को तेजी से बैटरी ख़त्म होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है, इसके लिए यूजर्स ने एप्पल फोरम पर जाकर अपनी शिकायतें भी दर्ज करना शुरू कर दिया है।

जाहिर है, प्रत्येक आईओएस डिवाइस जिसे 11.4 संस्करण में अपडेट किया गया है, इससे प्रभावित हुआ है। जीएसएमएआरएनए के मुताबिक, कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए काम करने वाले वाई-फाई को स्विच करते समय 2.4 गीगाहर्ट्ज़ वाई-फाई नेटवर्क (5GHz के बजाए) से कनेक्ट होने से बैटरी को बचाने में मदद मिली। चार्जर प्लग-इन करने से पहले अपने फोन को लंबे समय तक चलने के लिए आईओएस 11.3.1 पर वापस स्विच करने वाले उपयोगकर्ताओं का एक तीसरा समूह है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी की ओर से कई नए और शानदार बदलावों के साथ iOS 11.4 को दुनिया भर के iPhone यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया था। Apple iPhones और iPads के लिए iOS 11.4 डाउनलोड और इनस्टॉल करने के लिए डाउनलोड और इनस्टॉल करने के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने इस अपडेट को अपने WWDC इवेंट के पूरे एक सप्ताह पहले ही जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इस अपडेट में पिछले साल WWDC में वादा किये गए सभी फीचर्स को शामिल कर दिया गया है। जैसे कंपनी ने वादा किया था कि वह iClouds में मैसेज और AirPlay 2 को ले आयेगा, और जैसा कहा था वैसा हो गया है। इसके अलावा कई नए फीचर्स भी आपको इस बार देखने को मिल रहे हैं, कुछ बग भी फिक्स हुए हैं, जो काफी समय से पेंडिंग थे।

इस अपडेट में मैसेज इन iCloud को भी शामिल किया गया है। इस फीचर के इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा था। इस नए फीचर के आने के बाद से अब यूजर्स अपने मैसेज, फोटो और अन्य कोई अटैचमेंट iCloud में सेव कर सकते हैं, इसके अलावा अपने डिवाइस की स्पेस को भी फ्री कर सकते हैं। यह मैसेज अपने आप ही सिंक हो जायेंगे और जैसे आप अपने अकाउंट में साइन इन करेंगे यह आपको दिखाई देने लग जायेंगे, हम इस बारे में इसलिए बात कर रहे हैं, क्योंकि अगर आपको कभी किसी नए डिवाइस पर जाना पड़े तो आपको सभी मैसेज आसानी से मिल जायेंगे। इसके अलावा अगर आप किसी मैसेज को डिलीट कर देते हैं, तो यह भी आपको मिल जायेगा। इसके अलावा AirPlay 2 और ClassKit Support भी इसमें शामिल है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo