यूजर्स आईपैड में सिम का उपयोग अब सेलुलर प्लान को सक्रिय करने के लिए नहीं कर सकेंगे

Updated on 03-Oct-2022
By
HIGHLIGHTS

सेलुलर सेवा वाले एप्पल आईपैड के उपयोगकर्ताओं को अपने टेबलेट के लिए डेटा प्लान सक्रिय करने के लिए या तो ई-सिम या नए फिजिकल सिम कार्ड का उपयोग करना चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, 1 अक्टूबर से उस कार्य के लिए एप्पल सिम का उपयोग बिल्कुल नहीं किया जा सकता।

सेलुलर सेवा वाले एप्पल आईपैड के उपयोगकर्ताओं को अपने टेबलेट के लिए डेटा प्लान सक्रिय करने के लिए या तो ई-सिम या नए फिजिकल सिम कार्ड का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि वे अब अपने डिवाइस के साथ आने वाले एप्पल सिम का उपयोग नहीं कर सकते। मैकरियूमर्स के अनुसार, टेक दिग्गज ने अपने सेलुलर आईपैड के साथ एक एप्पल सिम शामिल किया, जिससे उपयोगकर्ताओं को बिना उपयोग के लिए एक वाहक के फिजिकल सिम को वितरित करने की प्रतीक्षा करने की जरूरत के बिना वाहक से सेलुलर डेटा योजनाओं के साथ जल्दी से संपर्क स्थापित करने की अनुमति मिल सके।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, 1 अक्टूबर से उस कार्य के लिए एप्पल सिम का उपयोग बिल्कुल नहीं किया जा सकता।

एप्पल सपोर्ट पेज के अपडेट में बताया गया है कि 1 अक्टूबर से 'आईपैड पर नए सेलुलर डेटा प्लान को सक्रिय करने के लिए एप्पल सिम तकनीक अब उपलब्ध नहीं होगी।'

उपयोगकर्ताओं से कहा जाता है कि वे अपने डिवाइस के साथ एक नई योजना को सक्रिय करने के विवरण के लिए अपने वाहक से संपर्क करें।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

एप्पल ने शुरुआत में 2014 में एप्पल सिम शामिल किया था, मूल रूप से एक फिजिकल नैनो-सिम के रूप में, जिसे सिम ट्रे में रखा जा सकता था। बाद में एक एप्पल हार्डवेयर में ही एम्बेड किया गया था।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By