जल्द ही आईफोन टेक्स्ट में इमोजी रिएक्शन्स जोड़ सकेंगे एंड्रॉइड यूजर्स

जल्द ही आईफोन टेक्स्ट में इमोजी रिएक्शन्स जोड़ सकेंगे एंड्रॉइड यूजर्स
HIGHLIGHTS

गूगल ने घोषणा की है कि एंड्रॉइड उपयोगकर्ता जल्द ही आईफोन उपयोगकर्ताओं के एसएमएस के साथ-साथ गूगल के मैसेजिस ऐप में इमोजी के साथ रिएक्ट करने में सक्षम होंगे।

आने वाले हफ्तों में ऐप को इस फीचर और अन्य एन्हांसमेंट के साथ अपडेट किया जाएगा।

गूगल ने घोषणा की है कि एंड्रॉइड उपयोगकर्ता जल्द ही आईफोन उपयोगकर्ताओं के एसएमएस के साथ-साथ गूगल के मैसेजिस ऐप में इमोजी के साथ रिएक्ट करने में सक्षम होंगे। आने वाले हफ्तों में ऐप को इस फीचर और अन्य एन्हांसमेंट के साथ अपडेट किया जाएगा।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "मैसेजिंग ऐप आरसीएस (रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज) के आसपास बनाया गया है, एक आधुनिक मैसेजिंग प्रोटोकॉल जो मोडर्न टेक्स्ट फीचर्स, हाई रिजॉल्यूशन इमेजेज और वीडियो को सपोर्ट करता है और एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन को सक्षम बनाता है।"

यह भी पढ़ें: Oppo A17k स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत है बेहद कम, देखें धाकड़ फीचर

कंपनी ने आगे कहा, "गूगल का मैसेजिंग ऐप वॉयस मैसेज को ज्यादा एक्सेसिबल बना देगा। मशीन लर्निग का उपयोग करते हुए, वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन मैसेज को ऑटो-ट्रांसक्रिप्ट करता है ताकि उपयोगकर्ता इसे आसानी से एक्सेस कर सकें, यानी इस फीचर के साथ, उपयोगकर्ता किसी भी भीड़-भाड़ वाली जगह पर वॉयस मैसेज पढ़ सकते हैं।"

इसके अलावा, उपयोगकर्ता अब ऐप को छोड़े बिना संदेशों के भीतर से यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। इस तरह, जब कोई उन्हें यूट्यूब लिंक भेजता है, तो उपयोगकर्ता तुरंत देख सकते हैं और प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

नए फीचर्स के भीतर, इसमें 'रिमाइंडर' भी शामिल है, जो सीधे 'मैसेजिस' में शामिल है ताकि उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर कई ऐप्स में नेविगेट किए बिना महत्वपूर्ण क्षणों को याद रखने में मदद मिल सके।

यह भी पढ़ें: अब Lava के इस फोन पर दौड़ेगा Jio और Airtel का सुपरफास्ट 5G इंटरनेट

'स्टार' के साथ, उपयोगकर्ता ऐप के भीतर अपने महत्वपूर्ण टेक्स्ट जैसे पता, डोर कोड, फोन नंबर और बहुत कुछ चिह्न्ति करने में सक्षम होंगे।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo