आईओएस 16.1 को नए फीचर्स के साथ जारी करेगा एप्पल

आईओएस 16.1 को नए फीचर्स के साथ जारी करेगा एप्पल
HIGHLIGHTS

एप्पल ने आईओएस 16.1 अपडेट को नए फीचर्स के साथ रिलीज करने की घोषणा की है, जिसमें 'लाइव एक्टिविटीज', 'क्लीन एनर्जी चार्जिग' और बहुत कुछ शामिल हैं।

9टु5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, नया अपडेट 24 अक्टूबर को उपलब्ध होगा।

एप्पल ने आईओएस 16.1 अपडेट को नए फीचर्स के साथ रिलीज करने की घोषणा की है, जिसमें 'लाइव एक्टिविटीज', 'क्लीन एनर्जी चार्जिग' और बहुत कुछ शामिल हैं। 9टु5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, नया अपडेट 24 अक्टूबर को उपलब्ध होगा।

कोई भी आईफोन जो आईओएस 16 चला सकता है, आईओएस 16.1 प्राप्त कर सकेगा, जिसमें आईफोन 8 और नए मॉडल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Motorola e22s भारत में किया जा चुका है लॉन्च: आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

नए अपडेट में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। लाइव गतिविधियां उपयोगकर्ताओं को लॉक स्क्रीन से रीयल-टाइम में होने वाली घटनाओं के बारे में अपडेट रखने में मदद करेंगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 'लाइव' फीचर चल रहे स्पोर्ट्स गेम के बारे में अपडेट देता है और राइड की प्रगति को ट्रैक करता है।

आईओएस 16.1 उपयोगकर्ताओं को पहली बार वॉलेट ऐप को हटाने की अनुमति देता है। लेकिन वॉलेट ऐप को हटाने का मतलब है कि एप्पल पे, एप्पल कैश और एप्पल कार्ड सहित कई फीचर्स उपलब्ध नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 Plus की बड़ी बैटरी और बेहतरीन स्क्रीन ने प्रतिद्वंदीयों को दी कड़ी टक्कर, धाकड़ है इसके फीचर 

नया अपडेट 'मैटर' का समर्थन करता है, जो एक नया स्मार्ट होम कनेक्टिविटी मानक है जो संगत एक्सेसरीज को एक साथ सभी प्लेटफॉर्म पर काम करने में सक्षम करेगा।

'क्लीन एनर्जी चार्जिग', जब ग्रिड क्लीनर एनर्जी सोर्सिस का उपयोग कर रहा हो, तब चार्जिग समय की योजना बनाकर आईफोन के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने पर ध्यान केंद्रित करता है।

आईफोन एक्सआर, 11, 12 और 13 मिनी के लिए आईओएस 16.1 में बैटरी प्रतिशत उपलब्ध है। कंपनी द्वारा बैटरी संकेतक को संशोधित किया गया है, ताकि प्रतिशत सक्रिय होने पर एक डाइनेमिक आइकन दिखाई दे।

यह भी पढ़ें: भारत में iPhone SE 2022 की कीमत में हुई बढ़ोतरी: जानिए नई कीमतों के बारे में…

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo