आईओएस 15 की तुलना में आईओएस 16 का अधिक लोग कर रहे उपयोग

आईओएस 15 की तुलना में आईओएस 16 का अधिक लोग कर रहे उपयोग
HIGHLIGHTS

आईओएस 15 की तुलना में पहले दो दिनों में टेक दिग्गज एप्पल के आईओएस 16 का अधिक लोग उपयोग कर रहे हैं।

एनालिटिक्स कंपनी मिक्सपैनल द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस सप्ताह जारी आईओएस 16, लॉन्च होने के दो दिन बाद अनुमानित 11.6 प्रतिशत आईफोन पर इंस्टॉल्ड है।

आईओएस 15 की तुलना में पहले दो दिनों में टेक दिग्गज एप्पल के आईओएस 16 का अधिक लोग उपयोग कर रहे हैं। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। एनालिटिक्स कंपनी मिक्सपैनल द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस सप्ताह जारी आईओएस 16, लॉन्च होने के दो दिन बाद अनुमानित 11.6 प्रतिशत आईफोन पर इंस्टॉल्ड है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, जब पिछले साल आईओएस 15 जारी किया गया था, तो इसे दो दिन में ही 8.5 प्रतिशत डिवाइस ने इंस्टॉल किया था, जिसका मतलब है कि लोग इस साल अधिक तेज गति से आईओएस 16 इंस्टॉल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए आयुष्मान खुराना क्यों कहते हैं हुमा कुरैशी को 'चुम्मा कुरैशी'

आईओएस 16 शायद अधिक आकर्षक अपडेट है क्योंकि यह अनुकूलन योग्य लॉक स्क्रीन और विजेट विकल्पों के साथ आईफोन में लाए गए ²श्य परिवर्तनों के कारण है। यह मैसेज फीचर्स भी लाता है जिसमें आईमैसेज एडिटिंग, अनडू सेंड, और बहुत कुछ शामिल हैं।

फिलहाल एप्पल लोगों को आईओएस 15.7 पर बने रहने का विकल्प भी दे रहा है, एक ऐसा कदम जो लोगों को आईओएस 16 अपडेट इंस्टॉल करने से भी रोक सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मिक्सपैनल आईओएस अपनाने की दरों को ऐप और वेबसाइटों पर जाने के आधार पर मापता है, जहां इसके एनालिटिक्स मेट्रिक्स का उपयोग किया जाता है और यह एप्पल का आधिकारिक डेटा नहीं है।

एप्पल कुछ समय के लिए अपडेटेड आईओएस इंस्टॉलेशन नंबर नहीं दे सकता है क्योंकि उसने 31 मई से आईओएस 15 की जानकारी अपडेट नहीं की है। मिक्सपैनल के डेटा से पता चलता है कि 78.41 प्रतिशत लोग आईओएस 15 चलाना जारी रख रहे हैं, और लगभग 10 प्रतिशत के पास आईओएस का पुराना वर्जन है।

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता Realme C30s, 8000 रुपये से भी कम है कीमत

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo