Apple iOS 11.3 iPhone और iPad आदि के लिए हुआ उपलब्ध: ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड और इनस्टॉल

Apple iOS 11.3 iPhone और iPad आदि के लिए हुआ उपलब्ध: ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड और इनस्टॉल
HIGHLIGHTS

iOS 11.3 अब iPhone पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो गया है, इसके अलावा आप इसे अब iPad और iPod touch (6th Gen) पर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

एप्पल के आईओएस 11.3 अब आईफ़ोन, आईपैड और आइपॉड टच (6th Gen) उपयोगकर्ताओं के लिए डाउनलोड हेतु उपलब्ध हो गया है। एप्पल के आईओएस 11.3 कुछ नई सुविधाओं के साथ एक बड़ा स्प्रिंग अपडेट है। आईओएस 11.3 के साथ, उपयोगकर्ता अपने आईफोन की बैटरी की हेल्थ को भी देख पाएंगे और हालाँकि फिर चाहे इसके प्रदर्शन पर असर आये, एप्पल ने इसके लिए भी पिछले साल वादा किये नए फीचर को इसमें शामिल कर दिया है। एप्पल के आईओएस 11.3 अपडेट आईओएस सेटिंग्स पर 'सॉफ्टवेयर अपडेट' अनुभाग में डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

कैसे आप iOS 11.3 को अपने iPhone और iPad में कर सकते हैं डाउनलोड 

आपको बता दें कि इस अपडेट का साइज़ 781MB है। तो इसके आपके फोन में आने वाई-फाई की स्पीड के अनुसार कुछ समय लग सकता है। आपको इसके लिए अपने iPhone के सेटिंग में जाना होगा इसके बाद आप General में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट विभाग में जाकर इस अपडेट को देख सकते हैं, यहाँ आपको यह अपडेट मिल जाएगा, हालाँकि इसे अपने फोन में लाने के लिए एक बात को याद रखें कि आपको इसके लिए वाई-फाई कनेक्शन पर होना होगा। 

Paytm मॉल इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है छूट और कैशबैक ऑफर्स

अगर अप अपने मोबाइल डाटा से ऐसा करना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है। इसके लिए आपका वाई-फाई पर होना जरुरी है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका फोन लगभग 50 फीसदी चार्ज होना जरुरी है, अगर ऐसा नहीं है तो आपके फोन में यह अपडेट नहीं आयेगा। 

इस नए अपडेट में आपको मिल रहा है यह सब

इस नए अपडेट में आपको काफी कुछ मिल रहा है, सबसे पहले इनके बारे में चर्चा करिएँ तो आपको कुछ नए Animoji फीचर मिल रहे हैं। इसके अलावा आपको इस बार ऑगमेंटेड रियलिटी फीचर भी मिल गया है। साथ ही इस अपडेट के बाद आप अपनी बैटरी की हेल्थ के बारे में जान पाएंगे। डाटा और प्राइवेसी को लेकर भी इसमें काफी कुछ मौजूद है। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

इस नए अपडेट में आपको हेल्थ रिकार्ड्स आदि मिल जायेंगे। इसके अलावा बिज़नेस चैट आदि भी इसमें आपको मिल रहे हैं। साथ ही आपको कुछ अन्य फीचर्स भी मिल रहे हैं, जिसमें अब आप बिना किसी विज्ञापन के विडियो आदि देख सकते हैं। इसके अलावा आपक अब दिन के सबसे खास विडियो भी दिखाए जायेंगे। इसके अलावा अब बीजिंग और शंघाई के यूजर्स एप्पल के माध्यम से मेट्रो और बसों में भी पे कर सकेंगे। 

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo