TikTok को टक्कर देने आया भारतीय Bolo Indya एप्प, एक लाख से ज्यादा हुए डाउनलोड
भारतीय सामाजिक ऐप बोलो इंडिया ने 100,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है
12 महीनों के कार्यकाल में, भारत में 220 से अधिक शहरों से बोलो इंडिया 4.85 लाख के करीब उपयोगकर्ताओं को जमा करने में सफल रहा है
जो लोग ऐप का उपयोग करते हैं वे प्लेटफॉर्म पर प्रति दिन 31 मिनट से अधिक खर्च करते हैं और 95 लाख घंटे से अधिक वीडियो सामग्री का उपभोग करते हैं
भारतीय सामाजिक ऐप बोलो इंडिया ने 100,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है, और इसके ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 12 महीनों के कार्यकाल में, भारत में 220 से अधिक शहरों से बोलो इंडिया 4.85 लाख के करीब उपयोगकर्ताओं को जमा करने में सफल रहा है। जो लोग ऐप का उपयोग करते हैं वे प्लेटफॉर्म पर प्रति दिन 31 मिनट से अधिक खर्च करते हैं और 95 लाख घंटे से अधिक वीडियो सामग्री का उपभोग करते हैं। Bolo Indya पर 61% उपयोगकर्ता INR 30,000 से अधिक कमाते हैं। इस प्रकार ऐप के पास एक विशाल उपयोगकर्ता आधार है जिसमें बहुत अधिक खर्च करने की शक्ति है। Bolo Indya युवा भारतीयों का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि इसके उपयोगकर्ताओं के 58% उपयोगकर्ता 18-24 वर्ष के आयु वर्ग में हैं।
1,18,000+ उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो सामग्री बना रहे हैं। प्लेटफॉर्म लॉन्च होने के बाद से महज 12 महीनों में उन्होंने 80 लाख से ज्यादा वीडियो बनाए हैं। बोलो इंडया की एक अनूठी अवधारणा है; उपयोगकर्ता केवल लघु वीडियो बनाते हैं, और प्लेटफ़ॉर्म इन्फोटेनमेंट पर केंद्रित होता है। ऐप उपयोगकर्ताओं को वीडियो बनाने की अनुमति देता है जिसमें वे अपने ज्ञान और रुचियों को साझा करते हैं। वे वीडियो साझा कर सकते हैं, दूसरों के साथ चैट कर सकते हैं, फ़ीड के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं, सेवाओं की खोज कर सकते हैं और ऐप पर सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। ऐप दस भाषाओं – हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली, मराठी, कन्नड़, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, ओडिया और अंग्रेजी में उपलब्ध है।
वरुण सक्सेना, संस्थापक, बोलो इंद्या ने कहा, “हम उपयोगकर्ताओं को लघु वीडियो बनाने दे रहे हैं जो वे अपनी सेवाओं और ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए साझा कर सकते हैं। उपयोगकर्ता खोज करने योग्य हैं और ऐप पर अपने अनुयायियों को अपनी सेवाएं दे सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं, अपने काम के आधार पर। हमारे मंच पर, एक को गुणवत्ता की सामग्री पोस्ट करने की आवश्यकता है, जहां ये उपयोगकर्ता वित्तीय स्वतंत्रता के साथ सामाजिक पूंजी को संयोजित करना चाहते हैं। भारत में शुद्ध रूप से बनाया गया बोलो इंडिया, हमारी प्रधानमंत्रियों की पहल का एक उदाहरण है, AL VOCAL FOR LOCAL ’भी एक इनबिल्ट फीचर है, जो अपने उपयोगकर्ताओं के लिए आठ अलग-अलग क्षेत्रीय भाषा प्रदान करता है।”
ऐप मुख्य रूप से प्रत्येक भारतीय को एक मंच के साथ सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है जहां वे अपनी आवाज उठा सकते हैं, अपनी राय, सीखने और अनुभव साझा कर सकते हैं। निर्माता समाचार, जीके, स्वास्थ्य, अंग्रेजी में कोचिंग, यात्रा, भोजन, प्रौद्योगिकी, वित्त, मनोरंजन आदि के बारे में वीडियो साझा कर सकते हैं। ऐप में कुछ अनोखी विशेषताएं और प्रभाव हैं – अपने पसंदीदा संगीत, इमोजी, स्टिकर, फेस फिल्टर, अनलॉक जोड़ें मज़ा चेहरे फिल्टर और सौंदर्य प्रभाव के टन। यह उपयोगकर्ताओं को आसानी से वीडियो क्लिप को काटने, मर्ज करने और डुप्लिकेट करने, डांस, कॉमेडी, ब्लॉग, भोजन, खेल जैसे नए रचनात्मक डिजाइन के साथ लाइव स्ट्रीम करने और अंतहीन श्रेणियों से वीडियो खोजने की अनुमति देता है।
Digit Hindi
Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile