India vs Pakistan ICC T20 World Cup: कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

India vs Pakistan ICC T20 World Cup: कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?
HIGHLIGHTS

भारत आज ICC T20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच खेलने वाला है, अब ऐसे में बहुत सारे पटाखे तो देखने को मिलने ही वाले हैं।

भारतीय और पाकिस्तानी टीमें ग्रुप 2 का हिस्सा हैं, और वे पहले ही क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ अभ्यास मैच खेल चुकी हैं।

यह पहली बार नहीं है जब टीमें इस साल एक-दूसरे का सामना कर रही हैं क्योंकि उन्होंने एशिया कप में भाग लिया था, जिसमें टीमों ने दो मैच खेले और एक-एक मैच जीता था।

भारत आज ICC T20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच खेलने वाला है, अब ऐसे में बहुत सारे पटाखे तो देखने को मिलने ही वाले हैं। भारतीय और पाकिस्तानी टीमें ग्रुप 2 का हिस्सा हैं, और वे पहले ही क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ अभ्यास मैच खेल चुकी हैं। यह पहली बार नहीं है जब टीमें इस साल एक-दूसरे का सामना कर रही हैं क्योंकि उन्होंने एशिया कप में भाग लिया था, जिसमें टीमों ने दो मैच खेले और एक-एक मैच जीता था। भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लाइव देखने का तरीका आज हम आपको यहाँ बताने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लाइव कैसे देखें?

Ind vs Pak

चूंकि स्टार स्पोर्ट्स ICC T20 विश्व कप का भारतीय प्रसारण भागीदार है, इसलिए प्रशंसक भारत में कंपनी के चैनल पर भारत बनाम पाकिस्तान मैच देख सकते हैं। इनमें स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनल (कई भाषाओं में) और डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर लाइव स्ट्रीम शामिल हैं। यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि कोई भी माध्यम फ्री नहीं है; इसलिए, प्रशंसकों के पास या तो उनकी सदस्यता सूची में टीवी चैनल होना चाहिए या Disney+ Hotstar की सदस्यता होनी चाहिए। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह मैच 23 अक्टूबर, 2022, यानी आज दोपहर 01:30 बजे IST से लाइव खेला जाने वाला है। पाकिस्तान में टेन स्पोर्ट्स और पीटीवी स्पोर्ट्स मैच का सीधा प्रसारण करेंगे।

उन लोगों के लिए जिन्होंने या तो स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनल या डिज़नी+ हॉटस्टार ऐप की सदस्यता नहीं ली है, sportssunfold.com में उल्लेख है कि भारतीय मैच डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर भी देखने के लिए उपलब्ध होंगे। प्रशंसकों के लिए एक अन्य विकल्प मैच को लाइव देखना हो सकता है। जिन लोगों की पिच पर एक्शन देखने की योजना थी, उन्होंने पहले ही T20WorldCup.com से टिकट प्राप्त कर लिया होगा और आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के लिए रवाना होंगे।

India और Pakistan से कौन कौन खेल रहा है?

सुपर 12 में एक दूसरे का सामना करने के लिए भारत और पाकिस्तान अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा इस मैच के कप्तान हैं। प्लेइंग 11 में अन्य नाम केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चजल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

जहां तक विरोधी टीम की बात है तो बाबर आजम कप्तान हैं और 11 खेलने वाले में शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह आदि के अलावा शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर शामिल हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo