भारत में दूसरी तिमाही में 5जी टैबलेट शिपमेंट में 71 फीसदी की वृद्धि

भारत में दूसरी तिमाही में 5जी टैबलेट शिपमेंट में 71 फीसदी की वृद्धि
HIGHLIGHTS

भारत टैबलेट बाजार में साल-दर-साल 68 प्रतिशत और 5जी टैबलेट शिपमेंट में 71 प्रतिशत की वृद्धि

लेनोवो (26 फीसदी), एप्पल (19 फीसदी) और सैमसंग (19 फीसदी) ने 2022 की दूसरी तिमाही में टैबलेट लीडरबोर्ड पर शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा कर लिया

टैबलेट ने साल-दर-साल शिपमेंट में 227 प्रतिशत का योगदान दिया

भारत टैबलेट बाजार में साल-दर-साल 68 प्रतिशत और 5जी टैबलेट शिपमेंट में 71 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बुधवार को एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, आठ इंच के डिस्प्ले वाले टैबलेट की शिपमेंट भारतीय बाजार में कुल शिपमेंट का 78 प्रतिशत है। दूसरी ओर, 10-इंच और उससे अधिक डिस्प्ले वाले टैबलेट ने साल-दर-साल शिपमेंट में 227 प्रतिशत का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें: Oppo A57s को जल्द किया जा सकता है लॉन्च, जानें इसके फीचर और स्पेक्स

सीएमआर में एनालिस्ट-इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप (आईआईजी), मेनका कुमारी ने एक बयान में कहा, "निकट भविष्य में 5जी रोलआउट से प्रेरित होकर, हम टैबलेट मार्केट में 5जी टैबलेट शिपमेंट में तेजी की उम्मीद कर रहे हैं, जैसा कि 5जी स्मार्टफोन मार्केट में देखा गया है।"

कुमारी ने कहा, "भारतीय अर्थव्यवस्था के धीरे-धीरे खुलने से वाणिज्यिक टैबलेट व्यवसाय में वृद्धि हो रही है।"

tablets

लेनोवो (26 फीसदी), एप्पल (19 फीसदी) और सैमसंग (19 फीसदी) ने 2022 की दूसरी तिमाही में टैबलेट लीडरबोर्ड पर शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा कर लिया।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 4जी टैबलेट बाजार में सालाना आधार पर 65 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: Airtel ने पेश किए डेली 1.5GB डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग वाले 4G Recharge Plan

10,000 रुपये से 20,000 रुपये की मूल्य सीमा में टैबलेट के मूल्य ने 2022 की दूसरी तिमाही में 142 प्रतिशत की एक शानदार क्रमिक वृद्धि दर्ज की।

कुमारी ने कहा, "नए विशिष्ट उपयोग के मामलों के लिए उपभोक्ता और उद्यम की मांग से प्रेरित, जैसे गेमिंग और उत्पादकता उपयोग के मामले में हम नए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर नवाचारों की उम्मीद करते हैं, जिसमें बड़े टैबलेट स्क्रीन आकार, बढ़ी हुई रैम, उन्नत कैमरे और बैटरी शामिल हैं।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo