एशिया महाद्वीप में इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत की हालत सबसे खराब

एशिया महाद्वीप में इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत की हालत सबसे खराब
HIGHLIGHTS

एशिया महाद्वीप में इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत की हालत सबसे खराब है. भारत में 2.8MBPS की इंटरनेट औसत कनेक्शन स्पीड है, वहीँ दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा 26.7MBPS की औसत इंटरनेट कनेक्शन स्पीड मिलती है.

अभी हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, एशिया महाद्वीप में इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत की हालत सबसे खराब है, हालाँकि रिपोर्ट के मुताबिक भारत में दिसंबर 2014 के मुकाबले दिसंबर 2015 में ग्लोबल औसत इंटरनेट स्पीड 23 प्रतिशत तक बढ़कर 5.6MBPS हो गई.

आपको बता दें कि, ये रिपोर्ट अकामाई टेक्नोलॉजी इनक्लूसिव ने जारी की है और इसका नाम 'फोर्थ क्वार्टर, 2015 स्टेट ऑफ इंटरनेट रिपोर्ट' है. अकामाई टेक्नोलॉजी इनक्लूसिव कंटेट डिलीविरी नेटवर्क सर्विस प्रदान करने वाली कंपनियों है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

इस रिपोर्ट के अनुसार, एशिया महाद्वीप में इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत की हालत सबसे खराब है. भारत में 2.8MBPS की इंटरनेट औसत कनेक्शन स्पीड है, वहीँ दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा 26.7MBPS की औसत इंटरनेट कनेक्शन स्पीड मिलती है. इसके साथ ही इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि, वैश्विक दृष्टिकोण से बात करें तो औसत इंटरनेट कनेक्शन स्पीड पिछले तिमाही से इस तिमाही मे 8.6 प्रतिशत जबकि पिछले एक साल की तुलना में 23 प्रतिशत बढ़कर 5.6MBPS हो गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन में सबसे तेज औसत मोबाइल कनेक्शन स्पीड 26.8 MBPS है, जबकि स्पेन में यह स्पीड 14 MBPS है.

इसे भी देखें: Voot: भारत में लॉन्च हुई विडियो-ऑन-डिमांड सेवा

इसे भी देखें: व्हाट्सऐप बीटा पर क्विक रिप्लाई फीचर शामिल

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo