IMDB Top 10 Movies: बॉलीवुड के साथ ही इन साउथ की मसाला फिल्मों की रेटिंग जानकार हो जाएंगे हैरान

IMDB Top 10 Movies: बॉलीवुड के साथ ही इन साउथ की मसाला फिल्मों की रेटिंग जानकार हो जाएंगे हैरान
HIGHLIGHTS

अधिकांश भारतीय अब साउथ की फिल्मों के आदी हो गए हैं

ऐसा भी कह सकते है कि साउथ की मसाला मूवीज अब सभी के दिलों पर राज कर रही हैं

असल में यह इंडस्ट्री एक के बाद एक सभी सुपरहिट फिल्में दर्शकों को दे रही है, जो सभी का दिल जीत रही हैं, जिसके परिणामस्वरूप इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बेहतर होने के साथ-साथ IMDb रेटिंग में भी आगे बढ़ रही है

अधिकांश भारतीय अब साउथ की फिल्मों के आदी हो गए हैं, ऐसा भी कह सकते है कि साउथ की मसाला मूवीज अब सभी के दिलों पर राज कर रही हैं। ऐसा जारी रहने वाला है, असल में यह इंडस्ट्री एक के बाद एक सभी सुपरहिट फिल्में दर्शकों को दे रही है, जो सभी का दिल जीत रही हैं, जिसके परिणामस्वरूप इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बेहतर होने के साथ-साथ IMDb रेटिंग में भी आगे बढ़ रही है। आइए नजर डालते हैं टॉप टेन फिल्मों की लिस्ट पर, जो IMDB पर सबसे ऊपर आती हैं।

विक्रम (Vikram)

साउथ की इस फिल्म को रिलीज के बाद अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यह 2022 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। IMDb के मुताबिक इस फिल्म को पहला स्थान मिला है। इसकी रेटिंग 8.6 है। कमल हसन, विजय सेतुपति इस फिल्म में आपको अभिनय करते नजर आ रहे हैं। 

केजीएफ चैप्टर 2 (KGF Chapter 2)

IMDb releases Top 10 Indian films

इसके बाद उस फिल्म का नाम लिया जा सकता है जिसने एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़े और नए रिकॉर्ड बनाए हैं। जी हां, केजीएफ चैप्टर 2, इस फिल्म की IMDb रेटिंग 8.5 है। यह दूसरे स्थान पर है। इस फिल्म में यश, संजय दत्त समेत कई कलाकार नजर आ रहे हैं।

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)

लोकप्रियता के मामले में यह फिल्म इस साल रिलीज हुई तीसरी सबसे लोकप्रिय फिल्म है। इसकी IMDb रेटिंग 8.3 है। अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी आदि इस फिल्म में अभिनय करते नजर रहे हैं। 

हृदयम् (Hridayam)

हृदयम (Hridayam) एक साउथ की जबरदस्त फिल्म है। इस फिल्म की IMDb रेटिंग 8.1 है। इस फिल्म में आपको प्रणब मोहनलाल, कल्याणी प्रियदर्शन आदि नजर आए।

थर्सडे (A Thursday)

यामी गौतम स्टारर द थर्सडे को IMDb पर 7.8 रेटिंग मिली है। फिल्म में यामी के साथ नेहा धूपिया, अतुल कुलकर्णी और कई अन्य कलाकार हैं।

आरआरआर (RRR)

IMDb releases Top 10 Indian films

Top 10 फिल्मों में एक और साउथ की धमाका फिल्म आरआरआर है। फिल्म 8 की IMDb रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर है।

झुंड (Jhund)

अगले स्थान पर अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड है। फिल्म को IMDb पर 7.4 रेटिंग मिली है।

रनवे 34 (Runway 34)

अमिताभ की झुंड ने ही सिर्फ टॉप दस में जगह नहीं बनाई। उनकी फिल्म रनवे 34 भी इस साल रिलीज हुई टॉप टेन फिल्मों की लिस्ट में है। उनके साथ अजय देवगन नजर आए। इस फिल्म की रेटिंग 7.2  है। 

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

अक्षय कुमार स्टारर सम्राट पृथ्वीराज ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन IMDb रेटिंग में टॉप 10 फिल्मों में इसे भी स्थान मिल है। इस फिल्म की रेटिंग 7.1 है। 

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi)

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी भी टॉप टेन में है। यह फिल्म 7 के स्कोर की हकदार है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo