कोरोना के कारण कैन्सल हुआ दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट, हो सकती थीं कई बड़ी घोषणाएं

कोरोना के कारण कैन्सल हुआ दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट, हो सकती थीं कई बड़ी घोषणाएं
HIGHLIGHTS

कैन्सल हुआ जर्मन टेक्नॉलॉजी एक्स्पो IFA 2021

IFA 2021 का वेन्यू है वैक्सीनेशन सेंटर

पिछले महीने IFA 2021 को दी गई थी हरी झंडी

कोरोनावायरस महामारी के चलते इस साल जर्मन टेक्नॉलॉजी एक्स्पो IFA 2021 को कैन्सल कर दिया गया है। इवेंट कैन्सल करने का सबसे बड़ा कारण दुनिया भर में तेज़ी से चल रहे वैक्सीनेशन प्रोग्राम है। एनुअल टेक एक्स्पो के रोके जाने का बड़ा कारण साउथ ईस्ट एशिया में कोविड-19 के नए वेरिएंट का तेज़ी से बढ़ना भी है। इन सभी कारणों ने कंपनियों को बर्लिन में हो रहे इस इवेंट में जाने के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया है।

ऐसा ही मामला मीडिया से आने वाले लोगों और विजिटर्स के लिए भी है ऐसे समय में पहुंचना मुश्किल है जो दुनियाभर से आते हैं और दुनियाभर में नियम हर कुछ समय में बदल रहे हैं।

IFA ने पिछले महीने ही 2021 के इन-पर्सन इवेंट के लिए हरी झंडी दिखाई थी, जो तकनीकी समुदाय के लिए एक बड़ा आश्चर्य था। उस समय, जर्मनी में मामले प्रति दिन 20,000 से अधिक नए संक्रमणों के चरम के करीब थे, जो कि 2020 में इस समय पाए जा रहे 3,000 नए संक्रमणों से बहुत अधिक था।

IFA 2021 वेन्यू बन गया है वैक्सीनेशन सेंटर

IFA 2021 के बर्लिन में कैंसिल किए जाने का मुख्य कारण इसका वेन्यू भी है। मेस बर्लिन वेन्यू दरअसल वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है और यह एमर्जन्सि हॉस्पिटल फैसिलिटी का भी काम कर रहा है जहां शहर में महामारी की चपेट में आए लोगों को इलाज के लिए लाया जा रहा है। वेन्यू को सितंबर तक मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

IFA अगले साल IFA 2022 इवेंट की तैयारी कर रहा है जो 2 से 6 सितंबर तक आयोजित किया जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo