IFA 2018: इन प्रोडक्ट्स पर रहेगी सबकी नजर

Updated on 29-Aug-2018
HIGHLIGHTS

IFA 2018 में हमें बहुत से नए गैजेट्स देखने को मिल सकते हैं।

अगर हम CES को एक ओर रख दें तो ऐसा कहा जा सकता है कि IFA एक सबसे बड़ा टेक शो है। इस इवेंट में दुनियाभर की सभी बड़ी टेक कंपनी हिस्सा लेते हैं और अपने प्रोडक्ट्स का यहाँ प्रदर्शन करती हैं। यह इवेंट बर्लिन में 31 अगस्त 2018 से 5 सितम्बर 2018 के बीच आयोजित होने वाला है, और इसमें सैमसंग, सोनी और Huawei ले साथ डेल और लेनोवो जैसी बड़ी कंपनी भाग लेने वाली हैं। इन कंपनियों के द्वारा इस इवेंट में कुछ बड़ी घोषणाएं की जा सकती हैं। आइये जानते हैं कि आखिर इस इवेंट में हमें क्या देखने को मिल सकता है। 

Samsung

Samsung Galaxy Note 9 और सैमसंग गैलेक्सी वॉच को लॉन्च कर दिया गया है, हालाँकि इसका मतलब यह नहीं है कि IFA में कंपनी की ओर से कुछ भी लॉन्च नहीं किया जाने वाला है, ऐसी खबरें आ रही हैं कि सैमसंग की ओर से एक 8K QLED TV को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी की ओर से Bixby को लेकर भी कुछ सामने आ सकता है।

Blackberry

कथिक तौर पर ऐसा सामने आ रहा है कि ब्लैकबेरी ने अपने ब्लैकबेरी Key 2 के एक सस्ते वैरिएंट की घोषणा की है, यह डिवाइस प्रोसेसर और बैटरी के अलावा रैम आदि में कुछ पीछे है। इस डिवाइस को स्नेपड्रैगन 636, 4GB और 3,000mAh क्षमता की बैटरी के साथ देखा गया है। इस डिवाइस की कीमत भी कम है। इस डिवाइस को हम IFA 2018 में देख सकते हैं। 

Sony

अभी अगर कुछ समय पहले की बात करें तो आपको बता देते हैं कि 6 महीने पहले ही सोनी ने अपनी XZ2 Line-up को लॉन्च किया था। हालाँकि खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि इस लाइन-अप को रिप्लेस करने के लिए कंपनी XZ3 स्मार्टफोन लाइन-अप को ला सकती है। 

Huawei

Huawei की ओर से Huawei P20 Pro स्मार्टफोन को एक दमदार स्मार्टफोन कहा जा सकता है। हालाँकि अब सवाल यह उठता है कि कंपनी की ओर से आगे क्या आने वाला है? ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी अपनी Mate 20 लाइन-अप को लॉन्च कर सकती है। इस लाइन-अप में Mate 20 Pro स्मार्टफोन भी हो सकता है, जो P20 Pro को रिप्लेस कर सकता है। 

LG

ऐसा सामने आया है कि LG अपने नए फ्लैगशिप डिवाइस LG V40 पर काम कर रहा है, ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस डिवाइस में 5 कैमरा हो सकते हैं। इसके रियर पर 3 कैमरा होने की संभावना है और इसके फ्रंट पर ड्यूल कैमरा की उम्मीद है। 

Nokia

Nokia की ओर से इस इवेंट में इसके Nokia 9 डिवाइस को लॉन्च किया जा सकता है, इस डिवाइस को स्नेपड्रैगन 845 के अलावा कुछ टॉप-एंड स्पेक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

इसके अलावा इस इवेंट में लेनोवो, मोटोरोला, HTC के अलावा Asus और Acer जैसी कंपनियों के साथ ही कैसिओ आदि के द्वारा भी अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च किये जा सकते हैं। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :