आईबीएम, एयरटेल ने 5जी युग में भारतीय उद्यमों को सशक्त बनाने के लिए मिलाया हाथ

आईबीएम, एयरटेल ने 5जी युग में भारतीय उद्यमों को सशक्त बनाने के लिए मिलाया हाथ
HIGHLIGHTS

भारत 5जी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, ऐसे में क्लाउड प्रमुख आईबीएम और भारती एयरटेल ने देश में एयरटेल एज कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म को तैनात करने की घोषणा की है, जिसमें 20 शहरों में 120 नेटवर्क डेटा केंद्र शामिल होंगे।

सबसे पहले, आईबीएम क्लाउड सैटेलाइट द्वारा समर्थित एयरटेल एज कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म मारुति सुजुकी की संयंत्र उत्पादकता और गुणवत्ता संचालन को कारगर बनाने की पहल को शक्ति देगा।

भारत 5जी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, ऐसे में क्लाउड प्रमुख आईबीएम और भारती एयरटेल ने देश में एयरटेल एज कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म को तैनात करने की घोषणा की है, जिसमें 20 शहरों में 120 नेटवर्क डेटा केंद्र शामिल होंगे। सबसे पहले, आईबीएम क्लाउड सैटेलाइट द्वारा समर्थित एयरटेल एज कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म मारुति सुजुकी की संयंत्र उत्पादकता और गुणवत्ता संचालन को कारगर बनाने की पहल को शक्ति देगा।

यह भी पढ़ें: जानिए आयुष्मान खुराना क्यों कहते हैं हुमा कुरैशी को 'चुम्मा कुरैशी'

एयरटेल बिजनेस के सीईओ-एंटरप्राइज गणेश लक्ष्मीनारायणन ने कहा, "जैसा कि भारत 5जी का अनुभव करने के लिए तैयार है, हम उद्योगों में व्यवसायों को वस्तुओं और सेवाओं को वितरित करने के तरीके को बदलने में मदद करने का एक बड़ा अवसर देख रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास नेक्स्ट्रा ब्रांड के तहत भारत में उपलब्ध एज डेटा सेंटरों का सबसे बड़ा नेटवर्क है और हम आईबीएम के साथ अपने काम का लाभ उठाएंगे ताकि भारतीय व्यवसायों को उनकी महत्वपूर्ण व्यावसायिक जरूरतों को अधिक दक्षता के साथ पूरा करने में मदद मिल सके।"

मंच को विनिर्माण और ऑटोमोटिव सहित कई उद्योगों में बड़े उद्यमों को सक्षम करने के लिए डिजाइन किया गया है ताकि वे अपने ग्राहकों और संचालन के लिए नए मूल्य प्रदान करने वाले अभिनव समाधानों में तेजी ला सकें।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के पास हैं इतने धाकड़ प्लान, Airtel-Vi बेनेफिट देखकर पड़ जाते हैं सोच में

भारत में, 5जी में 2035 तक 1 ट्रिलियन डॉलर का संचयी आर्थिक प्रभाव पैदा करने की क्षमता है। हाइब्रिड वातावरण के रूप में तैनात एयरटेल का एज कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म आईबीएम क्लाउड सैटेलाइट और रेड हैट ओपनशिफ्ट पर आधारित है।

मारुति सुजुकी में मानव संसाधन और आईटी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक, राजेश उप्पल ने कहा, "हम एयरटेल बिजनेस और आईबीएम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं, ताकि एक उच्च बेंचमार्क स्थापित किया जा सके और हमारे कार्यबल की विशेषज्ञता को बढ़ाने के लिए एआई और एनालिटिक्स को किनारे पर तैनात करने की विशाल संभावनाओं का पता लगाया जा सके।"

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता Realme C30s, 8000 रुपये से भी कम है कीमत

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo