कहीं आपका फेसबुक एकाउंट हो तो नहीं गया है हैक

Updated on 29-Aug-2017
HIGHLIGHTS

हम यहाँ आपको एक आसान तरीका बता रहे हैं, जिससे आप पता कर सकते हैं कि कोई आपका फेसबुक एकाउंट हैक करके मेसेजेस तो नहीं कर रहा है.

हैकर्स कई अलग-अलग तरीकों से फेसबुक एकाउंट हैक करके उसे इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर हैकर्स एक बार आपका एकाउंट हैक कर लें तो वो फेसबुक के द्वारा ऑटोमेटिकली कई अन्य साईट के एकाउंट्स तक भी पहुँच सकते हैं. कुछ स्पेमर्स भी आपके एकाउंट्स हैक कर सकते हैं. आपकी प्रोफाइल से हैकर कई निजी जानकारी भी चुरा सकते हैं.   Flipkart आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है बेहतरीन डिस्काउंट

अगर आपको लग रहा है कि आपका फेसबुक एकाउंट हैक हो चुका है तो इसे आप आसानी से चेक कर सकते हैं. अपने फेसबुक पेज के ऊपर सीधे कॉर्नर पर जो एरो है उस पर क्लिक करें. 

“मेन्यू<सेटिंग<सिक्योरिटी<वेयर यू आर लोग्ड इन”

यहाँ आपको एक लिस्ट मिलेगी, जिसमें आप चेक कर सकते हैं कि आपने किस-किस डिवाइस में लॉग इन किया है. अगर यहाँ कोई ऐसा डिवाइस दिखता है, जो आपको लगता है कि आपने इस डिवाइस में लॉग इन नहीं किया है तो इसका मतलब आपका एकाउंट हैक है. अगर यहाँ आपको कुछ ऐसा दिखता है जो आपने नहीं किया है तो आप “एंड एक्टिविटी” पर क्लिक करके वो सेशन लोग आउट कर सकते हैं. ऐसा करने से हैकर कुछ टाइम के लिए लोग आउट हो जाएगा.  

इस तरह से भी आप पता कर सकते हैं कि आपका एकाउंट हैक तो नहीं है. 

•    आपका नाम, जन्म तिथि, ईमेल या पासवर्ड बदल तो नहीं चुका है.
•    किसी ने ऐसे लोगों को रिक्वेस्ट तो नहीं भेजी है जिन्हें आप जानते नहीं हैं. 
•    कोई ऐसे मेसेजेस तो नहीं भेजे गए हैं जो आपने न लिखें हो.
•    आपकी टाइमलाइन पर कोई ऐसी पोस्ट तो नहीं है जो आपने पोस्ट ही न की हों. 

Flipkart आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है बेहतरीन डिस्काउंट

सोर्स, इमेज सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :