Reliance Jio Fiber: ऐसे एक्टिवेट करें Jio Home Phone या JioFixedVoice

Reliance Jio Fiber: ऐसे एक्टिवेट करें Jio Home Phone या JioFixedVoice

रिलायंस चेयरमैन Mukesh Ambani कंपनी की एनुअल मीटिंग यानी AGM में Jio Fiber की सर्विस को 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराये जाने की घोषणा की थी। उसी समय Ambani ने इस बात से भी बताया था कि Jio Fiber यूज़र्स को फिक्स्ड लाइन भी मिलेगी जिसे Jio FixedVoice कहा गया था। AGM में ब्वहिं, इस सर्विस को Jio Home Phone बताया गया। 

Jio FixedVoice यानी Jio Home Phone को यूज़र्स कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं, इसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। जहां भारत में वौइस् कॉल्स फ्री होंगी वहीँ Jio Fiber अपना खुद का लैंडलाइन इक्विपमेंट लेना होगा। कंपनी केवल Jio Fiber router device ही उपलब्ध कराएगी जिससे लैंडलाइन इक्विपमेंट को कनेक्ट किया जाएगा।

जियो फाइबर यूज़र्स ऐसे एक्टिवेट करें Jio Home Phone landline service

  • अपने फोन में MyJio app पर जाएँ और उसे ओपन करें
  • अब Jio GigaFiber यानी Jio Fiber पर जाएँ
  • रिचार्ज ऑप्शन पर टाइप करें
  • आपको एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी जो आपको एक्टिवेशन प्रोसेस में गाइड कर आपकी मदद करेगी
  • प्रोसेस के दौरान आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर जियो की तरफ से मिला OTP डालें
  • OTP डालने के बाद Jio Home Phone landline service आपके Jio Fiber connection के लिए एक्टिवेट हो जाएगी

आपको बता दें कि Reliance Jio लैंडलाइन सर्विस के लिए एक नंबर उपलब्ध कराएगा जिसका इस्तेमाल आपको कॉल करने वाले दूसरे यूज़र्स की तरफ से किया जायेगा। MyJio app पैर प्रोसेस खत्म होने के बाद अपने लैंडलाइन डिवाइस को RJ11 phone cable के ज़रिये उपलब्ध पोर्ट से कनेक्ट करें जिसे आपके Jio Fiber router पर उपलब्ध कराया गया है।

अगर आप हैं नए Jio Fiber यूज़र, तो ऐसे एक्टिवेट करें Jio Home Phone landline service

अगर आप पहले से Jio Fiber का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं यानी नए हैं, और Jio Home Phone landline service को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी तरह की कोई जद्दोज़हद नहीं करनी पड़ेगी हैं। यूज़र्स को Jio FixedVoice (Jio Home Phone landline service) को एक्टिवेट  करने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि यह पहले से ही उनके अकाउंट में एक्टिवेट हो जायेगा। यूज़र्स को Jio Fiber के इनस्टॉल के दौरान ही नंबर उपलब्ध करा दिया जायेगा।

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo