महत्त्वपूर्ण डाटा को देखते हुए अंग्रेजी से ज्यादा सुरक्षित है हिंदी: ट्रेंड माइक्रो

Updated on 16-Mar-2016
HIGHLIGHTS

ट्रेंड माइक्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, महत्त्वपूर्ण डाटा के आदान प्रदान के लिए हिंदी भाषा ज्यादा सुरक्षित हैं, और अगर अंग्रेजी की बात करें तो यह 2015 की सबसे ज्यादा स्पैम सेंडिंग भाषा बनकर उभरी है जिसका अगर फीसदी देखें तो लगभग 84.1% तक अंग्रेजी भाषा आपके लिए असुरक्षित हो सकती है.

ट्रेंड माइक्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, महत्त्वपूर्ण डाटा के आदान प्रदान के लिए हिंदी भाषा ज्यादा सुरक्षित हैं, और अगर अंग्रेजी की बात करें तो यह 2015 की सबसे ज्यादा स्पैम सेंडिंग भाषा बनकर उभरी है जिसका अगर फीसदी देखें तो लगभग 84.1% तक अंग्रेजी भाषा आपके लिए असुरक्षित हो सकती है. इसके अलावा और अंग्रेजी के बाद चीनी भाषा, जर्मन, रशियन और जापानी भाषा आती हैं जो अंग्रेजी के बाद असुरक्षित कही गई हैं.

अगर इन भाषाओँ को भी बढ़ते साइबर क्रीम एको देखते हुए आंके तो यह हमारे लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकती हैं. और जो भाषा हमें बचा सकती है तो वह है हिंदी जो साइबर क्राइम के मामले में सबसे सुरक्षित भाषा के तौर पर उभरी है. अगर हम अंग्रेजी की बात करें जो कि हमें पहले भी कर चुकें हैं तो यह सबसे बड़ी, मुख्य और सबसे ज्यादा खतरनाक भाषा है जो स्पैम आदि को भेजने के मामले में 84.1% तक आपकी सुरक्षा को सेंध लगा सकती है, इसके बाद चीनी भाषा को 2.6%, जर्मन 1.7%, रशियन 1.6% और आखिरी जापानी 0.9% तक खतरनाक है. यह डाटा ट्रेंड माइक्रो के एक सर्वे के बाद सामने आया है.

इसे भी देखें: पैनासोनिक T50 स्मार्टफ़ोन लॉन्च, 4.5-इंच की डिस्प्ले से लैस, कीमत Rs. 4,990

इसे भी देखें: शाओमी रेडमी नोट 3 स्मार्टफ़ोन की दूसरी सेल होगी 16 मार्च को<

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :