एप्पल ‘हे सिरी’ कमांड को सिर्फ ‘सिरी’ में बदलने के लिए तैयार

Updated on 07-Nov-2022
By
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज एप्पल ने अपने 'हे सिरी' वॉयस असिस्टेंट ट्रिगर फेज को सिर्फ 'सिरी' में बदलने के लिए एक प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है, ताकि प्रक्रिया को और आसान बनाया जा सके।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, नया फीचर पिछले कई महीनों से डेवलप हो रहा है और इसके अगले साल या 2024 में रिलीज होने की संभावना है।

टेक दिग्गज एप्पल ने अपने 'हे सिरी' वॉयस असिस्टेंट ट्रिगर फेज को सिर्फ 'सिरी' में बदलने के लिए एक प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है, ताकि प्रक्रिया को और आसान बनाया जा सके। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, नया फीचर पिछले कई महीनों से डेवलप हो रहा है और इसके अगले साल या 2024 में रिलीज होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का ये धमाकेदार प्लान मिल रहा सस्ता; 1 रुपये के अंतर पर मिल रहे अनसुने बेनेफिट

इसका मतलब है कि स्मार्ट असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए, यूजर्स को केवल सिरी और उसके बाद एक कमांड कहने की आवश्यकता होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फीचर को प्रभावी ढंग से काम करने के लिए, कंपनी को एआई ट्रेनिंग और इंजीनियरिंग कार्य करने की आवश्यकता है, क्योंकि स्मार्ट असिस्टेंट को अलग-अलग भाषा में सिंगल वर्ड को पहचानने की आवश्यकता होगी।

दो-शब्द ट्रिगर फेज हे सिरी वॉइस असिस्टेंट को इसे पहचानने की अधिक संभावना बनाता है।

यह भी पढ़ें: एप्पल 40 प्रतिशत शेयर के साथ भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे आगे

इस साल की शुरूआत में, एप्पल ने आईओएस 15.4 के बीटा में अपने सिरी वॉयस असिस्टेंट के लिए पांचवीं 'अमेरिकन' आवाज पेश की थी।

एप्पल के यूजर-फेसिंग इंटरफेस ने इसे वॉयस 5 कहा, लेकिन आईओएस डेवलपर स्टीव मोजर ने बताया कि इसका फाइल नाम नई आवाज को क्विन के रूप में संदर्भित करता है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस23 फोन में लाइट परफॉर्मेस मोड लाएगा, देखें इसका काम

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By