Hello: Orkut के संस्थापक ने लाँच किया एक नया सोशल नेटवर्क

Hello: Orkut के संस्थापक ने लाँच किया एक नया सोशल नेटवर्क
HIGHLIGHTS

Orkut ने फिर से एक बार सोशल नेटवर्क की दुनिया में अपना कदम रखा है. और इस के जरिेए Android और iOS डिवायसेस यूजर्स अपने पॅशन को लक्ष केंद्रित कर सकते है.

पिछले कई दिनों से Orkut के संस्थापक जिस पर काम कर रहे थे, वह Hello सोशल नेटवर्क आखिरकार भारत में लाँच किया. यह एॅप एंड्राईड और iOS दोनों पर भी उपलब्ध है. इसमें यूजर्स अपने रुची को और अपने पॅशन को फॉलो कर सकते है. फिलहाल यह अॅप कुछ चुनिंदा देशों मे उपलब्ध है, भारत में इसकी उपलब्धता के कोई भी जानकारी दी गई नहीं है.

10 साल पहले orkut Buyukkokten ने Orkut.com का निर्माण किया . इसके बाद में अन्य सोशल नेटवर्क साइट्स आने से पहले  ऑर्कुट ने अपना जादू चारों तरफ फैला दिया. 30 सप्टेंबर 2014 को orkut.com  बंद हुआ. और आखिरकार अभी 2 वर्षों के बाद orkut ने अपना ये नया एॅप लाँच किया है. 


 

Hello वेबसाइट में ऐसी की-फीचर्स की लिस्ट दी गई है, जिसके मदद से यूजर्स को जो कॉन्टेंट, जो जानकारी चाहिए वो मिल जाएगी. इस वेबसाइट के बारे में जादा जानकारी देते वक्त ऑर्कुट ने कहा, “हम अपने रोजाना लाइफ में कई सारे लोगों से मिलते, जिनमें से कुछ लोग अपने जीवन में एक अलग ही छाप छोड़ देते है,” ऐसे लोगों से हमे बात करना अच्छा लगता है, है, ऐसे लोगों की कम्युनिटी का हम भी एक भाग हो ऐसा हमें लगने लगता है. इसके लिए हमें जरुरत है , Hello वेबसाइट की.”

इसे भी देखें:  हिन्दी HP Elitebook Folio Hindi Review Video

फिलहाल यह अॅप US, कैनडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूझीलंड,यूके, फ्रान्स, आर्यलँड और ब्राझील में उपलब्ध है. लेकिन कुछ ही दिनों में इस भारत में भी लाँच किया जाएगा. 
 

 

इसे भी देखें: सैमसंग Z2 टीज़ेन भारत में लॉन्च होगा Rs. 4,499 में: रिपोर्ट्स
इसे भी देखें: अल्काटेल स्ट्रीक स्मार्टफ़ोन पेश, कीमत Rs. 2000

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo