आईटी कंपनियों का गढ़ गुड़गांव अब हुआ गुरूग्राम

आईटी कंपनियों का गढ़ गुड़गांव अब हुआ गुरूग्राम
HIGHLIGHTS

भारत में मौजूद ज्यादातर आईटी कंपनियों के दफ्तर गुड़गांव में हैं. फॉर्च्यून 500 में शामिल 250 से ज्यादा कंपनियों का दफ्तर भी गुड़गांव में ही है.

गुड़गांव का नाम आपके मन में आते ही आपको ऊँची-ऊँची ईमारतों और बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियों की याद आती होगी. भारत में मौजूद ज्यादातर आईटी कंपनियों के दफ्तर गुड़गांव में हैं, लेकिन अब गुड़गांव का नाम बदल दिया गया है. ज्यादातर आईटी कंपनियों का गढ़ गुड़गांव अब गुरूग्राम हो गया है. हरियाणा सरकार ने गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम करने का फैसला किया है. दोनों जिलों के नए नाम का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा.

गूगल का ऑफिस भी गुड़गांव में हैं. फॉर्च्यून 500 में शामिल 250 से ज्यादा कंपनियों का दफ्तर भी गुड़गांव में ही है. एक अनुमान के मुताबिक शहर में 1100 ऊंची रिहायशी इमारते हैं, जबकि 26 शॉपिंग मॉल हैं. आर्थिक केंद्र होने की वजह से गुड़गांव देश का तीसरा सबसे ज्यादा प्रतिव्यक्ति आय वाला शहर है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

ऐसा भी हो सकता है कि आप जल्द ही इन्टरनेट पर जब गुड़गांव के बारे में सर्च करें तो आपको  गुड़गांव की जहग गुरूग्राम के बारे में जानकारी मिले, तो इस बात से आपको हैरान होने की जरुरत नहीं है. अगर आप किसी बड़ी आईटी कंपनी में काम करते हैं, तो जल्द ही किसी दिन अगर आप गुरूग्राम नाम का बोर्ड अभी के गुड़गांव में देखें तो आपको हैरान होने की कोई जरुरत नहीं है, क्योंकि अब गुड़गांव बन गया है गुरूग्राम.

इसे भी देखें: फिर आ रहा है Odd-Even; दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया कारपूलिंग ऐप

इसे भी देखें: अब आप एप्पल आईफ़ोन SE को ले सकते हैं किराये पर

इमेज सोर्स

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo