हार्ले-डेविडसन इस साल पेश कर सकती है ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरबाइक

Updated on 02-Feb-2018
HIGHLIGHTS

नई बाइक ब्लूटूथ ऑडियो और टेलीफोनी-सक्षम हेल्मेट के साथ आ सकती है.

हार्ले-डेविडसन मोटरबाइक्स की दुनिया में सबसे बड़े नामों में से एक है और भारत समेत दुनिया भर में एक भरोसेमंद ब्रांड के तौर पर जाना जाता है. इस साल कंपनी ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरबाइक को पेश कर सकती है.

बहुत से लोग कंपनी को किसी खास स्तर पर कई उद्योग प्रवृत्तियों के लिए एग्नॉस्टिक मानते हैं, लेकिन इससे कंपनी के नये ट्रेन्ड लाने की प्रवृति पर कोई असर नहीं पड़ा. फ्लिपकार्ट पर 15,000 के अंदर मिल रहे हैं ये लैपटॉप्स

उदाहरण के लिए, जब कुछ साल पहले मोटरबाइक के लिए पूरी तरह से इंफोटेन्मेंट सिस्टम की बात की जा रही थी, तब हार्ले-डेविडसन, बाइक के लिये अपने बूम बॉक्स इंफोटेन्मेंट सेटअप के साथ आया.

2014 में कंपनी की हार्ले-डेविडसन लाइव वायर इलेक्ट्रिक बाइक के अनावरण के समय भी प्रतिक्रियायें इसी तरह की थी. साल 2018 में हार्ले-डेविडसन ने घोषणा की है कि लाइववायर कंसेप्ट अब उत्पादन(प्रोडक्शन) फेज़ में प्रवेश कर रही है, और यह वास्तव में 2018 के अंत में ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरबाइक की बिक्री कर रही होगी.

हार्ले-डेविडसन के CEO  मैट लेविच ने एक बयान में कहा, "हम मानते हैं कि प्रीमियम हार्ले-डेविडसन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल विश्व स्तर पर स्पोर्ट्स में उत्साह और भागीदारी को बढ़ावा देगा.

टू-व्हीलर तकनीक में सबसे उन्नत(एडवांस) नहीं होने के बावजूद, अब हार्ले-डेविडसन के पास कनेक्टेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरबाइक होगी, जो ब्लूटूथ ऑडियो और टेलीफोनी-सक्षम हेल्मेट के साथ आ सकती है, साथ ही इसमें नेविगेशन और अन्य फंक्शन भी मौजूद हो सकते हैं.

Connect On :