हार्ले डेविडसन बना रही है एक इलेक्ट्रिक बाइक!

हार्ले डेविडसन बना रही है एक इलेक्ट्रिक बाइक!
HIGHLIGHTS

हार्ले डेविडसन ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि, कंपनी अगले पांच सालों के अन्दर अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करेगी.

बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने बताया है कि, कंपनी अगले पांच सालों के अन्दर अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक बाज़ार में पेश करेगी. हालाँकि अभी कंपनी ने इस बाइक के फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी नहीं बताया है कि यह बाइक स्मार्ट बाइक होगी या नहीं. Milwaukee Business के अनुसार, इस बाइक को अभी विकसित किया जा रहा है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

वैसे इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी के लिए कोई नहीं चीज़ नहीं है. कंपनी ने साल 2014 में भी LiveWire नाम से एक इलेक्ट्रिक बाइक प्रोटोटाइप पेश किया था, जो कि 160 kmph की रफ़्तार पकड़ सकती थी. यह बाइक 0 से 60 mph (97 kmph) की रफ़्तार सिर्फ चार सेकंड्स भी ही पकड़ लेती थी. हालाँकि इसकी रेंज सिर्फ 88 किलोमीटर की ही थी. इसका रिचार्ज टाइम 3.5 घंटे था. हालाँकि यह काफी नहीं है, और इसलिए ही कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक बाइक पेश करने के लिए पांच साल का वक्त  लेने का फैसला लिए है. उम्मीद है कि कंपनी अगले पांच सालों के अन्दर एक बहुत ही शानदार इलेक्ट्रिक बाइक पेश करे. 

फ़िलहाल हार्ले डेविडसन भारत में 13 मोटरसाइकिल सेल करती है. इस लिस्ट में सबसे सस्ती बाइक स्ट्रीट 750 जिसकी कीमत Rs. 4,70,000 और CVO लिमिटेड जिसकी कीमत Rs. 51,27,000 है.

इसे भी देखें: पैनासोनिक टफपैड FZ-A2 टैबलेट पेश, 10.1-इंच की डिस्प्ले से लैस

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ की 4G सेवा सितम्बर में हो सकती है लॉन्च…

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo