GT Force ने ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में किया कमाल, तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से उठाया पर्दा

GT Force ने ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में किया कमाल, तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से उठाया पर्दा
HIGHLIGHTS

बढ़ती पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी जीटी-फोर्स ने इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में आयोजित ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में तीन इलेक्ट्रिक दोपहिया - जीटी ड्राइव, जीटी ड्राइव प्रो और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्रोटोटाइप प्रदर्शित किये

स्टार्ट-अप ईवी निर्माता ने एक विचित्र शैली और बढ़िया तकनीक के हाई-एंड ईवी उत्पादों की अद्भुत लाइन-अप प्रस्तुत की

हाई-स्पीड श्रेणी में जीटी-फोर्स द्वारा अनावरण किया गया ई-स्कूटर ब्रांड द्वारा जीटी ड्राइव लाइन अप में एक अतिरिक्त पेशकश है

बढ़ती पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी जीटी-फोर्स ने इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा  में आयोजित ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में तीन इलेक्ट्रिक दोपहिया – जीटी ड्राइव, जीटी ड्राइव प्रो और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्रोटोटाइप प्रदर्शित किये। स्टार्ट-अप ईवी निर्माता ने एक विचित्र शैली और बढ़िया तकनीक के हाई-एंड ईवी उत्पादों की अद्भुत लाइन-अप प्रस्तुत की।

यह भी पढ़ें: 50 हज़ार रूपये वाले OnePlus फोन को कौड़ियों में खरीदने का मौका दे रहा है Amazon, जानें कैसे

जीटी ड्राइव 

हाई-स्पीड श्रेणी में जीटी-फोर्स द्वारा अनावरण किया गया ई-स्कूटर ब्रांड द्वारा जीटी ड्राइव लाइन अप में एक अतिरिक्त पेशकश है। यह 60 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक चल सकता है। यह उत्पाद लिथियम-आयन बैटरी में उपलब्ध है। यह तीन ड्राइव मोड- इकॉनमी, स्टैंडर्ड और टर्बो के साथ आता है। स्कूटर भी क्रूज कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है।  

जीटी ड्राइव प्रो

धीमी गति की श्रेणी में ई-स्कूटर का उद्देश्य कम दूरी की यात्रा की जरूरतों को पूरा करना है। परिवार, महिलाओं और बच्चों की जरूरतों को समझते हुए, उत्पाद को सभी को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। यह आसानी से एक बार चार्ज करने पर 75 किमी की दूरी तय करता है, और 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्रदान करता है। यह उत्पाद लेड एसिड और लिथियम-आयन बैटरी दोनों संस्करणों में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: 108MP कैमरा, बड़ी बैटरी वाला Motorola का फोन Flipkart पर मिल रहा है बेहद सस्ता

श्री मुकेश तनेजा, सीओ-संस्थापक और सीईओ, जीटी-फोर्स ने पुष्टि की कि“लोगों को यह गलतफहमी हो रही है कि ईवीएस लंबी दूरी की यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, या शायद वे असुविधाजनक हैं। यह सब सिर्फ इसलिए है क्योंकि उन्होंने अभी तक वास्तव में उत्पादों को आजमाया नहीं है। इसलिए, हम देश के कोने-कोने में उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। टीम ने बृहत ग्राहक आधार से जुड़ने के लिए वितरकों के नेटवर्क को व्यापक बनाने की दिशा में सभी प्रयास किए हैं।” 

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपनी धाक जमाने के लिए पेश किया नया रिचार्ज, 100 से भी कम में दे रहा है Jio को चुनौती

अनावरण पर टिप्पणी करते हुए, श्री राजेश सत्या- सह-संस्थापक और सीओओ, जीटी-फोर्स ने कहा, 'भारत धीरे-धीरे आईसीई से ईवी की ओर बढ़ रहा है। हम गुणवत्ता वाले ऐसे उत्पादों की पेशकश करके अपनी भूमिका निभा रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं के लिए भी सस्ते हों। हमारा विचार बड़ी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा में शामिल होना है, और ऐसा करने के लिए यह अनिवार्य है कि अंतिम उपयोगकर्ता ईवी तकनीक से परिचित हो। हम अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार इस तरह से कर रहे हैं कि यह लोगों की यात्रा संबंधी चुनौतियों का एक-एक करके समाधान करे। हमारे धीमी गति के उत्पाद आसानी से बच्चों, महिलाओं और परिवारों की कम दूरी की दैनिक यात्रा को पूरा कर सकते हैं। एक बार ईवी सुलभ हो जाने के बाद, लोग उन्हें अपनाना शुरू कर देंगे। प्रौद्योगिकी से परिचित और सहज होने के बाद ही वे आईसीई से ईवी स्विच के बारे में सूचित निर्णय लेने में सक्षम होंगे।”

यह भी पढ़ें: OPPO Reno 7 New Year Edition हुआ लॉन्च, जानें रेड कलर के अलावा क्या है इसमें खास 

इसके अतिरिक्त, ब्रांड ने एक्सपो में दर्शकों के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप का भी अनावरण किया है। मोटरबाइक को कैलेंडर वर्ष 2022 की दूसरी छमाही में बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
 
जीटी-फोर्स पहले ही अपने वितरकों का नेटवर्क देश भर के 80 शहरों में 100+ डीलरशिप के साथ विस्तृत कर है। वर्तमान में, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में इसकी मजबूत उपस्थिति है। इसका लक्ष्य कम से कम चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने नेटवर्क को 150+ वितरकों तक विस्तारित करना है। अंतिम उपयोगकर्ता के लिए ब्रांड के पास पहले से ही 07 उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें: Jio के सस्ते रिचार्ज की तुलना में Vi ले आया ज़बरदस्त टक्कर का रिचार्ज,देखें कौन है बेहतर

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo