भारत में GoPro HERO6 Black की कीमत में आई गिरावट

Updated on 16-Jan-2018
HIGHLIGHTS

HERO6 Black में 10 भाषाओं में आवाज़ नियंत्रित करने की सुविधा है.

लोकप्रिय एक्शन कैमरा ब्रांड GoPro ने भारत में HERO6 Black की कीमत कम कर दी है. HERO6 Black, GoPro के फ्लैगशिप कैमरों में से एक है, जिसकी कीमत अब 45,000 रुपये से घटकर 37,000 रुपये हो गई है. भारत में  यह पिछले साल लॉन्च किया गया था.

वहीं, GoPro कैमरे के HERO5 Black और HERO5 की वर्तमान कीमत क्रमश: 27,000 रुपये और 18,000 रुपये है. हालांकि HERO6 Black की कीमत में अच्छी-खासी कटौती की गई है, लेकिन अमेरिका में इस डिवाइस की कीमत से तुलना करें, तो भारत में कटौती के बाद भी इसकी कीमत काफी ज्यादा है.GoPro की अमेरिकी वेबसाइट के मुताबिक, GoPro HERO6 Black की कीमत घटकर 399.99 डॉलर (लगभग 25,400 रुपये) हो गई है.

GoPro Hero6 Black कस्टम डिज़ाइन GP1 प्रोसेसर द्वारा संचालित है. यह 4K60 (4K वीडियो प्रति सेकंड 60 फ्रेम पर) और 1080p240 (फुल- HD स्लो-मोशन वीडियो, 240 फ़्रेम प्रति सेकंड पर) क्वालिटी के वीडियो शूट कर सकता है.

कंपनी का कहना है कि इस कैमरे में किसी भी Hero कैमरे का सबसे उन्नत स्टैब्लाइजेशन है. क्विक-स्टोरीज(QuikStories) सुविधा के साथ, GoPro ऐप के साथ HERO6 Black स्वचालित रूप से फुटेज को वीडियो में बदल देती है. QuikStories एक ऐप सुविधा है,जो उपयोगकर्ताओं को GoPro से फुटेज शॉट के छोटे वीडियो शेयर करने में आसान बनाता है. GoPro का दावा है कि कैमरे में टच जूम सुविधा है और 5GHz वाई-फाई के माध्यम से तीन गुना तेजी से ऑफ़लोड स्पीड है.

HERO6 Black कैमरा 10 मीटर तक वॉटरप्रूफ है. पिछले संस्करणों की तरह, वाई-फाई और ब्लूटूथ-सक्षम  HERO6 Black 10 भाषाओं में आवाज़ कंट्रोल करने की सुविधा है. कैमरा स्टीरियो ऑडियो रिकॉर्डिंग और एडवांस विंड नॉइस रिडक्शन के साथ आता है. 

GoPro का कहना है कि GP1 प्रोसेसर पिछले मॉडल की तुलना में वीडियो फ्रेम रेट, बेहतर इमेज क्वालिटी रेंज,  कम रोशनी और वीडियो स्टैब्लाइजेशन में बेहतर परफॉर्म करता है. प्रोसेसर कंप्यूटर विज़न और मशीन लर्निंग में भी मदद करता है, जो Hero6 को स्वचालित QuikStories के लिए विजुअल्स और सेंसर डाटा का विश्लेषण करने में सक्षम बनाता है.

सोर्स

Connect On :