क्या आप भी इस्तेमाल करते हैं ये डिवाइस? जल्द ही होने वाले हैं ये बदलाव

क्या आप भी इस्तेमाल करते हैं ये डिवाइस? जल्द ही होने वाले हैं ये बदलाव
HIGHLIGHTS

गूगल की ओर से बहुत से डिवाइस बाजार में लाए जाते हैं, ऐसा ही एक प्रोडक्ट गूगल की ओर से नेस्ट वाईफाई प्रो के तौर पर लॉन्च किया गया था

यह एक राउटर है जो आपको बेहतरीन इंटरनेट कानेक्टिविटी देने में सक्षम है

कुछ समय से देखा जा रहा है कि इसके माध्यम से मिलने वाली इंटरनेट स्पीड बेहद कम हो चुकी है

गूगल की ओर से बहुत से डिवाइस बाजार में लाए जाते हैं, ऐसा ही एक प्रोडक्ट गूगल की ओर से नेस्ट वाईफाई प्रो के तौर पर लॉन्च किया गया था, यह एक राउटर है जो आपको बेहतरीन इंटरनेट कानेक्टिविटी देने में सक्षम है। हालांकि कुछ समय से देखा जा रहा है कि इसके माध्यम से मिलने वाली इंटरनेट स्पीड बेहद कम हो चुकी है। यानि यूजर्स को धीमे इंटरनेट से ही काम चलाना पड़ रहा है। हालांकि अब गूगल ने इस कमी को दूर करने पर विचार किया है, जिसके माध्यम से धीमी इंटरनेट स्पीड को बढ़ाया जा सकता है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि IANS Hindi की ओर से सामने आ रही एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी यानि Google की ओर से नेस्ट वाईफाई प्रो के लिए एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया जाने वाला है। ताकि कुछ यूजर्स द्वारा अनुभव की जा रही धीमी इंटरनेट स्पीड को दूर किया जा सके। 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि द वर्ज द्वारा रिपोर्ट में दर्शाया गया है कि, संजय नोरोन्हा, गूगल नेस्ट वाईफाई के प्रोडक्ट हेड ने कहा कि "कंपनी वर्तमान में नेस्ट वाईफाई प्रो राउटर पर इंटरनेट की स्पीड कम होने का अनुभव करने वाले उपयोगकर्ताओं की रिपोर्ट की जांच कर रही है, और टीमें इसे ठीक करने के लिए काम कर रही हैं।"

पिछले महीने ही लॉन्च किया था प्रोडक्ट

गूगल ने पिछले महीने नेस्ट वाईफाई प्रो मेश राउटर को लॉन्च किया था, जो फास्ट वाई-फाई 6a को सपोर्ट करता है, इसके अलावा यह 5.4जीडीपीएस तक की स्पीड देने में सक्षम है। यह नेटवर्क की भीड़ को कम करने में मदद करने के लिए 6गीगीहट्स बैंड भी जोड़ता है। 

यूजर्स ने गूगल फोरम पर किया है सचेत

आपको जानकारी के लिए बात देते हैं कि कई यूजर्स ने गूगल नेस्ट कम्यूनिटी फोरम पर 40mbps से लेकर 90mbps तक कहीं भी कैप्ड डाउनलोड और अपलोड स्पीड के कारण समस्या पैदा कर रहा है। 

पुराना डिवाइस नए से बेहतरीन परफॉरमेंस दे रहा 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने कहा कि उनका पुराना नेस्ट वाईफाई प्रो, जो केवल वाई-फाई 5 को सपोर्ट करता है, नए डिवाइस से बेहतर प्रदर्शन करता है। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि जो भी समस्या चल रही है, वह सभी यूजर्स को परेशान नहीं कर रही है। 

किस देश के यूजर्स को आ रही है समस्या

यह मुख्य रूप से यूके में उन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित कर रहा है जो ईथरनेट (पीपीपीओई) नेटवर्क पर पॉइंट-टू-पॉइंट प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo