गूगल जल्द उतारेगा ऑटो सॉफ्टवेयर, गाड़ी चलते समय नहीं देखना पड़ेगा फ़ोन

Updated on 25-Aug-2015
HIGHLIGHTS

गूगल साल 2016 तक बाजार में अपना ऑटो सॉफ्टवेयर लॉन्च करने जा रहा है. इस सॉफ्टवेयर के आने के बाद गाड़ी चलते वक्त लोगों को एसएमएस देखऩे के लिए अपने फ़ोन को देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

http://lvaccident.com/wp-content/uploads/2015/02/pTextingWhileDriving2_Dollarphotoclub_68968602.jpgगूगल जल्द ही बाजार में अपना ऑटो सॉफ्टवेयर लॉन्च करने वाला है. हो सकता है कि ये ऑटो सॉफ्टवेयर साल 2016 में ही बाजार में उतार दिया जाए. इस सॉफ्टवेयर के आने के बाद गाड़ी चलाते समय लोगों को एसएमएस देखने के लिए अपने फ़ोन को देखने की जरूरत नहीं होगी. कई कार कंपनियों ने भी इस ऑटो सॉफ्टवेयर में अपनी दिलचस्पी दिखाई है. होंडा, फोर्ड, शेवरले और ह्यूंदै के साथ-साथ ही कई और कार निर्माता इस सॉफ्टवेयर को साथ अपनी गाड़ियां लॉन्च कर सकते हैं. 

अगर आप की भी इस सॉफ्टवेयर में रूची है तो आप इस सॉफ्टवेयर को आज़मा सकते है. आपको करना यह होगा कि, आपको अपने एंड्रायड डिवाइस को गूगल ऑटो का एक क्लोन बनाना होगा और उसके लिए गूगल प्लस को ज्वाइन करना होगा. ऑटोमेट गूगल प्लस कम्युनिटी ज्वाइन कर कर लीजिए और वहाँ दिए गए गूगल प्ले स्टोर के लिंक को टैप कीजिए. उसके बाद अगले पेज पर आपको 'बिकम अ टेस्टर' का ऑप्शन आएगा. ऐसा करने के बाद आपके स्क्रीन पर एक लिंक ओपन होगा जिस पर लिखा होगा 'डाउनलोड फ्रॉम गूगल प्ले'. ये इनस्टॉल करने के बाद आप बीटा टेस्टर बन जाएंगे.

इसके बाद, जब आप डाउनलोड कर के ऑटोमेट को सेटअप कर लेंगे उसके बाद आपको 'लिस्नर सर्विस' इनेबल करना होगा. उसके लिए बॉक्स में टिक कर दीजिए. उसके बाद आप ऑटोमेट के मेन मेन्यू पर जाएँगे. अगर आपकी गाड़ी में टच वाला स्क्रीन है तो आपको बस अपना फ़ोन प्लग कीजिये और एंड्रायड ऑटो का ऐप स्क्रीन पर आ जाएगा.

अगर आप इस सॉफ्टवेयर को अच्छे से इस्तेमाल करना चाहते हैं तो एक बार पूरे ऐप से क्या क्या कर सकते हैं उसे समझ लें तो बढ़िया रहेगा. वैसे बता दें कि इस सॉफ्टवेयर के लॉन्च हो जाने के बाद लोगों को गाड़ी चलाते वक्त काफी सुविधा होने वाली है. अब लोगों को गाड़ी चलाते समय एसएमएस देखने के लिए अपने फ़ोन को देखने की जरूरत नहीं होगी. वह इस सॉफ्टवेयर की मदद से एसएमएस चेक कर लिया करेंगे. साथ ही इस सॉफ्टवेयर की मदद से सड़क हादसों में भी कमी आएगी क्योंकि लोगों का ध्यान पूरी तरह से कार चलाना में होगा और हादसे नहीं होंगे.

इमेज सोर्स:
 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :