Google को टक्कर देने की फिराक में TikTok चलाने वाली कंपनी? लॉन्च कर दिया सर्च इंजन

Updated on 26-Aug-2022
HIGHLIGHTS

बीजिंग स्थित TikTok की असली कंपनी यानि ByteDance ने 23 अगस्त को टेक प्लैनेट की रिपोर्ट के अनुसार एक बिल्कुल नया "वुकोंग सर्च" (Wukong Search) ऐप लॉन्च किया है।

यह ऐप उपयोगकर्ताओं को क्वार्क (अलीबाबा द्वारा जारी एक सर्च ऐप) के समान एक ऐड-फ्री सर्च एक्सपीरियंस प्रदान करने पर केंद्रित है।

ऐप का इंटरफ़ेस बेहद ही आसान है, इसका डिजाइन भी अच्छा है। इसके मेन पेज के मिडल में आपको गूगल की तरह ही एक सर्च बार नजर आने वाला है।

बीजिंग स्थित TikTok की असली कंपनी यानि ByteDance ने 23 अगस्त को टेक प्लैनेट की रिपोर्ट के अनुसार एक बिल्कुल नया "वुकोंग सर्च" (Wukong Search) ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप उपयोगकर्ताओं को क्वार्क (अलीबाबा द्वारा जारी एक सर्च ऐप) के समान एक ऐड-फ्री सर्च एक्सपीरियंस प्रदान करने पर केंद्रित है।

यह भी पढ़ें: 50,000 रुपये से सस्ते में बेस्ट फोंस चाहिए तो ये विकल्प जरूर देखें

ऐप का इंटरफ़ेस बेहद ही आसान है, इसका डिजाइन भी अच्छा है। इसके मेन पेज के मिडल में आपको गूगल की तरह ही एक सर्च बार नजर आने वाला है। जहां उपयोगकर्ता लिंक सर्च कर सकते हैं, या जो वह चाहे वह सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा टॉप राइट कॉर्नर पर आपको एक क्यूआर कोड स्कैनर भी नजर आने वाला है, जिसके माध्यम से आप QR Code Scan कर सकते हैं, इतना ही नहीं आपको जानकारी के लिए बता देते है कि सर्च बार के नीचे वुकोंग सर्च द्वारा बताए गए 18 समाचार अपडेट खोज सकते हैं। 

ByteDance द्वारा जारी एक लोकप्रिय कंटेन्ट प्लेटफॉर्म Toutiao के खोज फ़ंक्शन की तुलना में, यह पाया जा सकता है कि खोज परिणामों में कोई विज्ञापन नहीं है, और प्रदर्शित परिणामों की शैली क्वार्क के समान है।

यह भी पढ़ें: 25 अगस्त से शुरू होने वाले इन बहुप्रतीक्षित ओटीटी शो की यह है पूरी लिस्ट (लीड)

संक्षेप में, Wukong Search कार्यात्मक रूप से ऐड आदि से आपको बचाता है, इतना ही नहीं इससे उपयोगकर्ताओं के पढ़ने के अनुभव को बेहतर बनाया जा सकता है। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :